दिल्ली की तिहाड़ जेल में कैदियों के दो गुटों में हुई झड़प, 15 कैदी घायल

दिल्ली की तिहाड़ जेल में कैदियों के दो गुट आपस में भीड़ गए. इस हिंसक झड़प में कई सारे कैदी घायल हो गए और कुछ कैदियों को तो इलाज के लिए अस्पताल तक ले जाना पड़ा. बताया जा रहा है कि ये झड़प दो दिन पहले हुई थी.

दिल्ली की तिहाड़ जेल में कैदियों के दो गुटों में हुई झड़प, 15 कैदी घायल

ये लड़ाई कैदियों के दो गुटों के बीच आपसी वर्चस्व की जंग का नतीजा थी.

नई दिल्ली:

दिल्ली की तिहाड़ जेल में कैदियों के दो गुट आपस में भीड़ गए. इस हिंसक झड़प में कई सारे कैदी घायल हो गए और कुछ कैदियों को तो इलाज के लिए अस्पताल तक ले जाना पड़ा. बताया जा रहा है कि ये झड़प दो दिन पहले हुई थी. दो गुटों के कैदियों के बीच हुई इस झड़प में कुल 15 कैदी घायल हो गए. तिहाड़ के डीजी ने इस घटना के बारे में विस्तार से बताते हुए कहा कि ये वारदात 2 दिन पहले जेल के अंदर हुई. तिहाड़ जेल नंबर 8/9 में बंद कैदियों के बीच झड़प हुई थी. जिसमें 15 कैदी जख्मी हुए थे. झड़प के दौरान घायल हुए 15 कैदियों में से  4 कैदियों को अस्पताल इलाज के लिए ले जाया गया था. जहां पर उनका प्राथमिक उपचार किया गया और उसके बाद उन्हें वापस जेल लाया गया. जबकि अन्य घायल कैदियों का जेल में ही इलाज किया गया था.

इस वजह से हुई थी झड़प

तिहाड़ के डीजी के अनुसार ये झड़प जेल प्रशासन पर दबाव के मकसद से की गई थी. उन्होंने कहा कि जेल प्रशासन पर दबाव बनाने के लिए कैदी ऐसा करते हैं. हालांकि सूत्रों का कुछ ओर ही कहना है. एक सूत्र के मुताबिक ये लड़ाई कैदियों के दो गुटों के बीच आपसी वर्चस्व की जंग का नतीजा थी.

बता दें कि ये पहला मौका नहीं है जब दिल्ली की तिहाड़ जेल से कैदियों के बीच झड़प होनी की ये घटना सामने आई हो. इससे पहले भी कई बार कैदियों के बीच झड़प हुई है.

गुरु तेग बहादुर के 400वें प्रकाश पर्व पर आतिशबाजी से जगमगाया स्वर्ण मंदिर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com