ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण के सामने पुलिस और किसानों के बीच झड़प, CM योगी का कल होना है दौरा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दौरे से पहले ग्रेटर नोएडा में किसानों ने विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान पुलिस के साथ किसानों की झड़प भी हुई है.

ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण के सामने पुलिस और किसानों के बीच झड़प, CM योगी का कल होना है दौरा

किसानों का आरोप है कि उन्हें जमीन का दस फीसदी का प्लॉट अभी तक नहीं मिला है. (फाइल)

नोएडा:

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (UP CM Yogi Adityanath) के दौरे से पहले ग्रेटर नोएडा (Greater Noida) में किसानों ने एक बार फिर अपना विरोध प्रदर्शन (Farmers Protest) किया है. ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी (Greater Noida Authority) के खिलाफ काफी समय से किसान अपना प्रदर्शन कर रहे हैं. मंगलवार को प्रदर्शन के दौरान किसानों और पुलिस के बीच झड़प भी हुई है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को ग्रेटर नोएडा के दौरे पर आने वाले हैं, ऐसे में पुलिस किसी भी तरह व्यवस्था को बनाए रखना चाहती है. सीएम योगी बुधवार को गाजियाबाद से हेलीकॉप्टर के जरिये ग्रेटर नोएडा पहुंचेंगे.  

किसानों का आरोप है कि 2007 में उनकी जमीन का अधिग्रहण किया गया था. इतने साल बीत जाने के बावजूद उन्हें जमीन का दस फीसदी का प्लॉट अभी तक नहीं मिला है. इसके चलते किसानों में खासा रोष है. 

नाराज किसान ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी के सामने धरने पर बैठे हैं. किसानों का कहना है कि 40 गांवों को जमीनों को अधिग्रहित किया गया था. अभी तक किसानों को प्लॉट नहीं मिले हैं. 


बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दो दिन के लिए राज्य के विभिन्न जिलों के दौरे पर हैं. बुधवार को वह गाजियाबाद से ग्रेटर नोएडा आएंगे. विभिन्न कार्यक्रमों में कुछ घंटे तक वह ग्रेटर नोएडा में रहेंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


- - ये भी पढ़ें - -
* दिल्ली की सीमाओं पर चल रहा किसान आंदोलन ‘कांग्रेस प्रायोजित' : बोम्मई
* गाजियाबाद: मंडोला में किसानों का धरना खत्म करवाने की कोशिश, प्रशासन ने जेसीबी से भरवाए गड्ढे
* 27 सितंबर को 'भारत बंद' करेंगे किसान, देखें- क्या रहेगा बंद, किसे मिलेगी छूट?