चॉपर क्रैश : नहीं रहे ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह, राष्ट्रपति कोविंद व पीएम मोदी सहित कई नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि हेलिकॉप्टर दुर्घटना में बुरी तरह घायल होने के बावजूद ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह ने वीरता और अदम्य साहस का परिचय दिया. राष्ट्र उनका आभारी है.

चॉपर क्रैश  : नहीं रहे ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह, राष्ट्रपति कोविंद व पीएम मोदी सहित कई नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह के निधन पर जताया शोक

नई दिल्ली:

तमिलडाडु में चॉपर क्रैश में जख्मी हुए ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह का निधन हो गया है. यह जानकारी मिलते ही शोक की लहर दौड़ गई. वहीं राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री मोदी सहित कई बड़े नेताओं ने उनके निधन पर श्रद्धांजलि दी है. राष्ट्रपति कोविंद ने ट्विटर पर पोस्ट किया है कि यह जानकर दुख हुआ कि ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह ने जीवन के लिए एक बहादुरी भरी लड़ाई लड़ने के बाद अंतिम सांस ली.  हेलिकॉप्टर दुर्घटना में बुरी तरह घायल होने के बावजूद उन्होंने वीरता और अदम्य साहस का परिचय दिया. राष्ट्र उनका आभारी है. उनके परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं. 

पीएम मोदी ने ट्वीट किया है कि ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह ने गर्व और वीरता के साथ देश की सेवा की. उनके निधन से बेहद आहत हूं. राष्ट्र के लिए उनकी सेवा को कभी नहीं भुलाया जा सकेगा. उनके परिवार तथा मित्रों के लिए संवेदनाएं. ओम शांति.

वहीं देश के गृह मंत्री अमित शाह ने कहा है कि कुन्नूर में हेलीकॉप्टर दुर्घटना के बाद चोटों से जूझ रहे ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह के निधन के बारे में जानकर गहरा दुख हुआ. ईश्वर वीर की आत्मा को शांति दें और उनके परिवार को शक्ति प्रदान करें. मै गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं. ओम शांति शांति शांति.

वहीं रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ट्विट किया, 'ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह के निधन के बारे में जानने के बाद बड़ा दुख हुआ. वे एक सच्चे योद्धा थे, जो अंतिम सांस तक लड़ते रहे. मेरे विचार और गहरी संवेदनाएं उनके परिवार और दोस्तों के साथ हैं. दुख की इस घड़ी में हम परिवार के साथ मजबूती से खड़े हैं. ' वहीं लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने भी दुख जताया है. उन्होंने कहा कि वरुण सिंह एक फाइटर थे. उनकी बहादुरी हमारे जवानों को प्रेरित करती रहेगी . मेरी संवेदनाएं परिजनों के साथ है. उनके दुख में पूरा देश भागीदार है. 

वहीं भाजपा नेता सांबित पात्रा ने ट्वीट किया है, 'IAF हेलिकॉप्टर दुर्घटना में जीवित बचे एकमात्र ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह नहीं रहे. एक चमत्कार के लिए पूरा देश एकजुट होकर प्रार्थना कर रहा था जो नहीं हुआ. मैं उनके परिवार और भारत के लोगों के प्रति अपनी संवेदना प्रकट करता हूं. '

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वहीं कांग्रेस पार्टी ने ट्विटर पर शोक जताते हुए लिखा है , 'वीर-हृदय वाले ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह के निधन से हमें अत्यंत दुख हुआ है. उनके परिवार और दोस्तों के प्रति हमारी हार्दिक संवेदना. भारत माता के इस वीर सपूत को शत शत नमन. उनको शांति मिले.