छत्तीसगढ़: ओमिक्रॉन का खतरा, नए साल के जश्न में 50 फीसदी लोगों को ही भाग लेने की अनुमति

राज्य में कोविड—19 के नए स्वरूप ओमिक्रॉन के संक्रमण के नियंत्रण के लिए धार्मिक और सामाजिक त्योहार तथा नव वर्ष के उपलक्ष्य में आयोजित होने वाले कार्यक्रम स्थलों पर क्षमता के 50 प्रतिशत तक ही व्यक्तियों को भाग लेने की अनुमति होगी. 

छत्तीसगढ़: ओमिक्रॉन का खतरा, नए साल के जश्न में 50 फीसदी लोगों को ही भाग लेने की अनुमति

राज्य में अब तक कोरोना संक्रमण के कुल 10,07,540 मामले सामने आए हैं. (प्रतीकात्‍मक फोटो)

रायपुर:

छत्तीसगढ़ सरकार (Chattisgarh Government) ने राज्य में कोविड—19 के नए प्रकार ओमिक्रॉन (Omicron) की रोकथाम के लिए धार्मिक और सामाजिक त्योहार तथा नव वर्ष (New Year Celebration) के कार्यक्रमों में 50 फीसदी व्यक्तियों को ही भाग लेने की अनुमति देने का फैसला किया है. राज्य के जनसंपर्क विभाग के अधिकारियों ने शुक्रवार को यहां बताया कि राज्य के सामान्य प्रशासन विभाग ने आज धार्मिक और सामाजिक त्योहार तथा नव वर्ष के उपलक्ष्य में आयोजित कार्यक्रमों के संबंध में निर्देश जारी किया है. 

अधिकारियों ने बताया कि राज्य शासन ने राज्य के सभी संभागायुक्त, पुलिस महानिरीक्षक, सभी कलेक्टर और पुलिस अधीक्षकों को निर्देश जारी कर कहा है कि राज्य में कोविड—19 के नए स्वरूप ओमिक्रॉन के संक्रमण के नियंत्रण के लिए धार्मिक और सामाजिक त्योहार तथा नव वर्ष के उपलक्ष्य में आयोजित होने वाले कार्यक्रम स्थलों पर क्षमता के 50 प्रतिशत तक ही व्यक्तियों को भाग लेने की अनुमति होगी. 

राजस्थान में कोरोना वैक्सीनेशन और मास्क को लेकर लागू होंगे ये नियम, राज्य सरकार का फैसला

उन्होंने बताया कि सभी अधिकारियों को निर्देशों का कड़ाई से पालन कराने के लिए कहा गया है. छत्तीसगढ़ में शुक्रवार तक ओमिक्रॉन का एक भी मामला नहीं आया है. 

भारत में लगेंगे कोविड वैक्सीन के बूस्टर शॉट? असर जानने के लिए 3,000 लोगों पर स्टडी करेगी सरकार

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

राज्य में शुक्रवार तक कोरोना वायरस संक्रमण के कुल 10,07,540 मामले सामने आए हैं. राज्य में 296 मरीजों का इलाज किया जा रहा है तथा कोरोना वायरस संक्रमण से 13,597 मरीजों की मौत हुई है.