विज्ञापन
This Article is From Aug 26, 2021

छत्‍तीसगढ़ राज्‍य कांग्रेस का संकट गहराया, दिल्‍ली पहुंच रहे हैं विधायक

छत्‍तीसगढ़ राज्‍य कांग्रेस का संकट और गहरा गया है. मामले का हल तलाशने के लिए विधायक दिल्ली आ रहे हैं.

भूपेश बघेल और टीएस सिंहदेव, दोनों ने इस सप्‍ताह राहुल गांधी से भेंट की थी

नई दिल्‍ली:

छत्‍तीसगढ़ राज्‍य कांग्रेस  का संकट और गहरा गया है. मामले का हल तलाशने के लिए विधायक देश की राजधानी दिल्ली आ रहे हैं. नेतृत्‍व को लेकर गहराए संकट के बीच राज्‍य के सभी कांग्रेस विधायकों को दिल्‍ली आ रहे हैं. गौरतलब है कि राज्‍य के सीएम भूपेश बघेल को उनके ही मंत्री टीएस सिंहदेव की चुनौती का सामना करना पड़ रहा है. सीएम बघेल शुक्रवार को कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात करेंगे. इस हफ्ते राहुल के साथ यह उनकी दूसरी बैठक है. बघेल और सिंहदेव, दोनों ही इस सप्‍ताह राहुल गांधी से भेंट की थी. बघेल ने कहा था कि वे पार्टी के फैसले का पालन करेंगे. ऐसे में माना जा रहा है कि छत्‍तीसढ़ में नेतृत्‍व को लेकर कोई फैसला हो सकता है . 

कांग्रेस के छत्‍तीसगढ़ के प्रभारी पीएल पूनिया ने मीटिंग के बाद एनडीटीवी से कहा था, 'भूपेश बघेल ने इस बात पर सहमति जताई है कि जो भी फैसला हाईकमान लेगा, वे स्‍वीकार करेंगे. 'पूनिया ने कहा था कि बघेल और सिंहदेव दोनों ने ही टॉप लीडरशिप के फैसले को लेकर (जो भी होगा) सहमति व्‍यक्‍त की है.  उन्‍होंने कहा, 'वर्तमान समय में बघेल सीएम के रोल में हैं.'इस बैठक के बाद से सिंहदेव  छत्‍तीसगढ़ वापस नहीं लौटे हैं. रिपोर्टरों द्वारा सीएम पद पर दावेदारी को लेकर पूछे जाने पर उन्‍होंने कहा, 'नेतृत्‍व के मुद्दे पर हाईकमान जो भी फैसला लेगा, हम स्‍वीकार करेंगे.'  

गाना गाकर इंटरनेट पर छाए सहदेव से मिले छत्तीसगढ़ के CM भूपेश बघेल, Video शेयर कर ऐसे की तारीफ

गौरतलब है कि सीएम के तौर पर भूपेश बघेल की सरकार को जून में ढाई साल हो गए है. इसलिए सिंहदेव और उनके समर्थक पार्टी पर मुख्यमंत्री बदलने का दबाव बना रहे हैं. सिंहदेव के समर्थकों का कहना है कि ढाई-ढाई साल के लिए मुख्यमंत्री को लेकर सहमति बनी थी और ऐसे में अब सिंहदेव को मुख्यमंत्री बनाया जाना चाहिए. सिंहदेव का दावा है कि उनसे वादा किया गया था कि बघेल के आधे कार्यकाल के बाद उन्हें मुख्यमंत्री बनाया जाएगा. वहीं, सीएम बघेल के करीबी सूत्रों का कहना है कि ढाई-ढाई साल का मुख्यमंत्री बनाने जैसा कोई फॉर्मूला नहीं है. उन्होंने कहा कि इस समय सरकार को अस्थिर करना विनाशकारी हो सकता है.

दवाई लेने निकले युवक को थप्पड़ जड़नेवाले DM हटाए गए, खुद CM भूपेश बघेल ने मांगी माफी

उल्लेखनीय है कि छत्तीसगढ़ में दिसंबर, 2018 में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद से मुख्यमत्री बघेल और सिंहदेव के बीच रिश्ते सहज नहीं रहे. पिछले दिनों बघेल गुट और सिंहदेव गुट के बीच मतभेद उस वक्त और बढ़ गया जब कांग्रेस विधायक बृहस्पति सिंह ने स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव पर आरोप लगाया था कि वह उनकी हत्या करवाकर मुख्यमंत्री बनना चाहते हैं. बृहस्पति सिंह को मुख्यमंत्री बघेल का करीबी माना जाता है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com