छत्रपति शिवाजी की जयंती: PM मोदी ने मराठी में ट्वीट कर दी श्रद्धांजलि

 प्रधानमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार शिवाजी की दूरदर्शिता को साकार करने के लिए प्रतिबद्ध है. वर्ष 1630 में जन्मे शिवाजी को उनके शौर्य, बेजोड़ सैन्य नेतृत्व और नेतृत्व क्षमता के लिए जाना जाता है.

छत्रपति शिवाजी की जयंती: PM मोदी ने मराठी में ट्वीट कर दी श्रद्धांजलि

पीएम मोदी ने छत्रपति शिवाजी महाराज की जयंती पर उन्‍हें श्रद्धांजलि दी है.

नई दिल्‍ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने मराठा साम्राज्य की नींव रखने वाले वीर योद्धा छत्रपति शिवाजी (Chatrapati Shivaji) की जयंती पर शनिवार को उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की और कहा कि उनका बेहतरीन नेतृत्व और समाज कल्याण पर उनका जोर पीढ़ियों से लोगों को प्रेरित करता आ रहा है. प्रधानमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार शिवाजी की दूरदर्शिता को साकार करने के लिए प्रतिबद्ध है. वर्ष 1630 में जन्मे शिवाजी को उनके शौर्य, बेजोड़ सैन्य नेतृत्व और नेतृत्व क्षमता के लिए जाना जाता है.

मोदी ने ट्वीट किया,‘‘मैं छत्रपति शिवाजी को उनकी जयंती पर नमन करता हूं. उनका बेहतरीन नेतृत्व और समाज कल्याण पर उनका जोर पीढ़ियों से लोगों को प्रेरित करता आ रहा है. वह हमेशा मूल्यों, सच्चाई और न्याय के साथ खड़े रहे. हम उनकी दूरदर्शिता को साकार करने के लिए प्रतिबद्ध हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उधर, महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने मांग की है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोरोना वायरस महामारी के दौरान 2020 के प्रवासी संकट पर अपनी टिप्पणी से राज्य का 'अपमान' करने के लिए शिव जयंती पर माफी मांगें. पटोले ने कहा कि कांग्रेस इस मांग को लेकर भाजपा नेता नेता देवेंद्र फडणवीस को पत्र भेजेगी.  छत्रपति शिवाजी महाराज की जयंती 19 फरवरी को शिव जयंती के रूप में मनायी जाती है. पटोले ने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्य के लोगों पर कोविड-19 फैलाने का आरोप लगाकर संसद में महाराष्ट्र का अपमान किया था.''