विज्ञापन
This Article is From Feb 18, 2022

अहमदाबाद बम विस्फोटों के साजिशकर्ताओं ने मोदी की हत्या की भी रची थी साजिश: अभियोजक

अहमदाबाद में 2008 में हुए सिलसिलेवार बम विस्फोटों के षडयंत्रकारियों ने अशांति पैदा करने के अलावा गुजरात के तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी की हत्या की साजिश भी रची थी।

अहमदाबाद बम विस्फोटों के साजिशकर्ताओं ने मोदी की हत्या की भी रची थी साजिश: अभियोजक
अहमदाबाद ब्लास्ट केस में शुक्रवार को सजा सुनाई गई
अहमदाबाद:

अहमदाबाद में 2008 में हुए सिलसिलेवार बम विस्फोटों के षडयंत्रकारियों ने अशांति पैदा करने के अलावा गुजरात के तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी की हत्या की साजिश भी रची थी. अभियोजन ने शुक्रवार को यह बात कही. अभियोजन के अनुसार, एक विशेष अदालत द्वारा मामले में दोषी ठहराये गये आरोपियों में से एक ने सीआरपीसी की धारा 164 के तहत मजिस्ट्रेट को दिये अपने बयान में यह स्वीकार किया था कि उन्होंने (दोषियों ने) मोदी की हत्या की भी साजिश रची थी.विशेष अदालत ने मामले में शुक्रवार को 38 दोषियों को मौत की सजा और 11 अन्य को उम्र कैद की सजा सुनाई.

26 जुलाई 2008 को हुए सिलसिलेवार विस्फोटों की इस घटना में 56 लोगों की मौत हो गई थी और 200 से अधिक लोग घायल हो गये थे.अदालत के सजा सुनाने के बाद सरकारी वकील सुधीर ब्रह्मभट्ट ने मीडिया को बताया कि 2010 में गुजरात पुलिस द्वारा दाखिल आरोप पत्र से यह खुलासा हुआ था कि दोषियों ने मोदी की हत्या की साजिश भी रची थी, जो अब प्रधानमंत्री हैं.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com