यह ख़बर 13 फ़रवरी, 2014 को प्रकाशित हुई थी

सोमनाथ भारती को लेकर दिल्ली विधानसभा में भारी हंगामा

सोमनाथ भारती की फाइल तस्वीर

नई दिल्ली:

दिल्ली के कानून मंत्री सोमनाथ भारती के इस्तीफे की मांग को लेकर भाजपा विधायक गुरुवार को विधानसभा के मध्य में आ गए और नारेबाजी की, जिससे अध्यक्ष को दो बार सदन की कार्यवाही स्थगित करनी पड़ी।

जब विधानसभा की बैठक शुरू हुई, तब अध्यक्ष द्वारा अपने संबोधन में इसे विशेष सत्र बतलाने पर भाजपा विधायकों ने ऐतराज जताया। उन्होंने मांग की कि वह इसे बजट सत्र कहें। विधानसभा का चार-दिवसीय यह सत्र अरविंद केजरीवाल की अगुवाई वाली दिल्ली सरकार ने जनलोकपाल विधेयक और स्वराज विधेयकों को पारित करने के लिए बुलाया है। गुरुवार को सत्र का पहला दिन था।

भाजपा ने कानून मंत्री सोमनाथ भारती के खिलाफ ध्यानाकर्षण प्रस्ताव का नोटिस दिया। अध्यक्ष एमएस धीर ने उसे पढ़कर सुनाया और उसके बाद भारती की टिप्पणी मांगी गई। अध्यक्ष ने भाजपा सदस्यों से कहा कि भारती का जवाब मिलने के बाद वह अपनी व्यवस्था देंगे, लेकिन भाजपा विधायकों ने भारती का विरोध करना शुरू कर दिया और वे सदन के बीचोबीच चले गए।

भारती के इस्तीफे की भाजपा की मांग का कांग्रेस विधायक भी समर्थन करते हुए नजर आए। जब विधानसभा की कार्यवाही बहाल हुई, कांग्रेस विधायक भारती के खिलाफ नारेबाजी करते हुए सदन के बीचोबीच चले गए। उनके हाथों में तख्तियां थीं, जिन पर भारती पर नस्लवाद को बढ़ावा देने का आरोप लगाया गया था। शोर शराबा जारी रहने पर सदन की कार्यवाही एक बार फिर स्थगित कर दी गई।

सोमनाथ भारती पिछले महीने दक्षिण दिल्ली के खिड़की एक्सटेंशन में आधी रात को छापा डालने को लेकर राजनीतिक तूफान के केंद्र में हैं। उन्होंने कुछ अफ्रीकी नागरिकों द्वारा मादक पदार्थ की तस्करी एवं देह व्यापार का आरोप लगाते हुए यह छापा मारा था।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com