विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jun 21, 2021

यूपी, दिल्ली-हरियाणा समेत कई राज्यों में उमस के बाद बारिश के आसार

हरियाणा के कुछ क्षेत्रों में भी हल्की बारिश का अनुमान है. हरियाणा के दादरी, आदमपुर, चरखी दादरी जैसे क्षेत्रों में बारिश हो सकती है. जबकि पूर्वोत्तर के राज्यों में तेज दक्षिणपश्चिम हवाओं के साथ भारी बारिश का अनुमान है.

Read Time: 2 mins
यूपी, दिल्ली-हरियाणा समेत कई राज्यों में उमस के बाद बारिश के आसार
Indian weather News :
नई दिल्ली:

दिल्ली(Delhi Weather Today) , उत्तर प्रदेश (UP Weather Today) और राजस्थान के ज्यादातर इलाके सोमवार को उमस भरी गर्मी से बेहाल रहे. दिल्ली में सोमवार को दिन भर तापमान 37 से 39 डिग्री सेल्सियस के करीब रहा, लेकिन ह्यूमिडिटी (आर्द्रता) 46 फीसदी तक पहुंच जाने से उमस भरा माहौल रहा. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (Indian Meteorological Department)के पूर्वानुमान के मुताबिक, यूपी के बरसाना, नंदगांव समेत कई क्षेत्रों में देर रात तक हल्की बारिश के साथ बिजली गिर सकती है. जबकि राजस्थान के मेहंदीपुर बालाजी, महावा, राजगढ़, लक्ष्मणगढ़, नादबाई जैसे इलाकों में बारिश के आसार हैं.

हरियाणा के कुछ क्षेत्रों में भी हल्की बारिश का अनुमान है. हरियाणा के दादरी, आदमपुर, चरखी दादरी जैसे क्षेत्रों में बारिश हो सकती है. जबकि पूर्वोत्तर के राज्यों असम, मेघालय, त्रिपुरा, मिजोरम और सिक्किम में तेज दक्षिणपश्चिम हवाओं के साथ भारी बारिश का अनुमान है. पश्चिम बंगाल में भी अगले हफ्ते तेज बारिश का पूर्वानुमान है. हिमालयी क्षेत्रों में भा हल्की बरसात देखने को मिलता है.

भारतीय मौसम विभाग ने रविवार को अनुमान जाहिर कर बताया था कि दक्षिणपश्चिम मानसून के राजस्थान, पश्चिम उत्तर प्रदेश, हरियामा, चंडीगढ़, दिल्ली और पंजाब की ओर बढ़ने की गति धीमी हो गई है. हवाओं की धीमी गति भी मानसून (southwest monsoon) के आगे बढ़ने में मददगार साबित नहीं हो रही है. हालांकि पूर्वी उत्तर प्रदेश औऱ बिहार के निकटवर्ती इलाकों में तेज बारिश का अनुमान जताया गया था. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;