यह ख़बर 26 दिसंबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

मोदी को परेशान करने के लिए केन्द्र ने उठाया है यह कदम : भाजपा

फाइल फोटो

नई दिल्ली:

गुजरात सरकार द्वारा एक महिला की कथित जासूसी मामले की पड़ताल के लिए जांच आयोग गठित करने के कांग्रेस नीत केन्द्र सरकार के फैसले की आलोचना करते हुए भाजपा ने आज कहा कि यह नरेन्द्र मोदी को परेशान करने के लिए बदले की भावना से उठाया गया कदम है।

भाजपा ने आगाह किया कि सरकार के इस कदम से केन्द्र और राज्यों के संबंध प्रभावित होंगे।

भाजपा की प्रवक्ता निर्मला सीतारमण ने संवाददाताओं से बातचीत में इस तरह की जांच शुरू करके ‘मोदी से राजनीतिक बदला लेने के लिए कांग्रेस की फासीवादी और आपातकाल जैसी मनोवृत्ति’ की आलोचना की।

उन्होंने आरोप लगाया, यह राजनीतिक बदले की भावना से किया गया फैसला है। स्पष्ट रूप से फासीवादी कांग्रेस ने आपातकाल की मानसिकता से ऐसा फैसला किया है और भाजपा ऐसी किसी भी चुनौती का मुकाबला करेगी और हर मंच पर संघर्ष करेगी। ये न्याय के लिए नहीं, बल्कि राजनीतिक रूप से प्रेरित कदम है। आयोग के गठन के औचित्य पर सवाल उठाते हुए उन्होंने कहा कि जिस उत्साह से आयोग का गठन किया गया, उससे पता चलता है कि सरकार की प्राथमिकताएं क्या हैं?

पार्टी प्रवक्ता ने कहा कि जांच राज्य का विषय है, उसमें केन्द्र की ओर से जांच बिठाना उसके अधिक उत्साह का संकेत है। इससे पता चलता है कि कांग्रेस पार्टी अपने राजनीतिक विरोधियों का दमन करने के लिए कोई भी तरीका अपना सकती है।

सीतारमण ने कहा कि कांग्रेस को जनता ने लगातार नकारा है और वह मोदी से राजनीतिक बदला लेने के लिए हर हथकंडा अपना रही है, क्योंकि वह मोदी के सामने राजनीतिक रूप से कहीं टिक नहीं पा रही है। केन्द्रीय मंत्रिमंडल ने आज भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी के कथित इशारे पर गुजरात में एक महिला की जासूसी के मामले की पड़ताल के लिए जांच आयोग नियुक्त करने का फैसला किया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गुजरात सरकार ने हालांकि मामले की जांच के लिए एक आयोग का पहले ही गठन कर रखा है, लेकिन केन्द्रीय मंत्रिमंडल का फैसला इन ताजा दावों के परिप्रेक्ष्य में आया है कि कथित जासूसी मामला केवल गुजरात राज्य तक सीमित नहीं है, बल्कि यह उसकी सीमाओं से बाहर का भी मामला है।