यह ख़बर 30 दिसंबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

सीबीआई ने अपना दुरुपयोग होने दिया, यह चिंता की बात : अरुण जेटली

केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली की फाइल तस्वीर

नई दिल्ली:

सोहराबुद्दीन शेख मुठभेड़ मामले से भाजपा प्रमुख अमित शाह को बरी किए जाने पर 'स्वतंत्र' न्याय प्रणाली की सराहना करते हुए वित्तमंत्री अरुण जेटली ने मंगलवार को कहा कि उनके खिलाफ बेबुनियाद आरोप लगाए गए थे और यह 'चिंता का विषय' था कि सीबीआई ने अपना दुरुपयोग होने दिया।

जेटली ने फेसबुक पर लिखा, 'सबूतों का विस्तार से विश्लेषण किए बिना, मीडिया ने सीबीआई द्वारा दी गई जानकारी को ही रिपोर्ट किया। सीबीआई की फाइल की वह एक महत्वपूर्ण नोटिंग मीडिया के लिए खबर नहीं थी जिसमें कहा गया था कि अमित शाह को फंसाना इसलिए जरूरी था, ताकि गुजरात के तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी को फंसाया जा सके।'

मंत्री ने इस बात पर राहत की सांस ली कि भारत में 'स्वतंत्र न्याय प्रणाली' ने सीबीआई के वकीलों और सोहराबुद्दीन के भाई की बात सुनने के बाद शाह को दोषमुक्त किया जहां दोनों ने बरी करने संबंधी याचिका का विरोध किया था।

उन्होंने लिखा, 'आरोप बिना किसी आधार के था। यह तथ्य कि सीबीआई ने अपना दुरूपयोग होने दिया, यह चिंता की बात है। चूंकि मैंने कथित सबूत का विश्लेषण किया था... जांच के दौरान और आरोपपत्र दाखिल होने के बाद... मैं उन कुछ लोगों में शामिल था जो पिछले तीन साल से लगातार कहते आ रहे थे कि अमित शाह पर मुकदमा चलाना 'कोई सबूत नहीं' का मामला है।'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

राज्यसभा में बतौर नेता विपक्ष तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को लिखे पत्र का ब्यौरा देते हुए जेटली ने कहा कि शाह के खिलाफ आरोप तत्कालीन सरकार के कहने पर दायर किए गए।