दिल्ली दंगों में एक और आरोपी गिरफ्तार, शाहरूख को मुहैया कराई थी पिस्टल

बाबू वसीम शाहरुख खान उर्फ ​​पठान के एक मामले में वांछित था, शाहरुख ने 2020 में जाफराबाद क्षेत्र में उत्तर-पूर्वी दिल्ली दंगों के दौरान ड्यूटी पर तैनात एक पुलिसकर्मी की ओर एक पिस्टल तानी थी. इस मामले में गिरफ्तारी से बचने के लिए वीडियो वायरल होने के बाद बाबू वसीम फरार हो गया था.

दिल्ली दंगों में एक और आरोपी गिरफ्तार, शाहरूख को मुहैया कराई थी पिस्टल

ताहिरपुर इलाके से हुई गिरफ्तारी

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 2 साल बाद उस हथियार सप्लायर बाबू वसीम को गिरफ्तार कर लिया है. जिसने उत्तरी पूर्वी दिल्ली में हुए दंगों के लिए शाहरुख पठान को पिस्टल सप्लाई की थी. शाहरुख पठान का एक वीडियो काफी वायरल हुआ था, जिसमें उसे पुलिसकर्मी पर पिस्टल लहराते हुए देखा जा सकता था. बाबू वसीम को कोर्ट ने भगोड़ा घोषित किया हुआ था. स्पेशल सेल के डीसीपी जसमीत सिंह के मुताबिक एसीपी अतर सिंह की देखरेख में  इंस्पेक्टर शिवकुमार और इंस्पेक्टर जितेंद्र मावी ने बाबू वसीम ताहिरपुर इलाके से 7 अप्रैल को गिरफ्तार किया.

बाबू वसीम मूलरूप से मेरठ का रहने वाला है,गिरफ्तारी के वक्त उसके पास से एक पिस्टल और 5 कारतूस भी बरामद हुए. गिरफ्तार वसीम शाहरुख खान उर्फ ​​पठान के एक मामले में वांछित था, शाहरुख ने 2020 में जाफराबाद क्षेत्र में उत्तर-पूर्वी दिल्ली दंगों के दौरान ड्यूटी पर तैनात एक पुलिसकर्मी की ओर एक पिस्टल तानी थी. इस मामले में गिरफ्तारी से बचने के लिए वीडियो वायरल होने के बाद बाबू वसीम फरार हो गया था. वहीं निचली अदालत ने उस मामले में 16 मार्च 2021 को उसे भगोड़ा घोषित कर दिया था.

स्पेशल सेल को सूचना मिल रही थी कि बाबू वसीम दिल्ली-एनसीआर के यमुना पार और पश्चिमी यूपी के आसपास के इलाकों में बार-बार आता-जाता रहता है. 7 अप्रैल को बाबू वसीम के ताहिरपुर दिल्ली में शाम 6 बजे से शाम 7 बजे के किसी से मिलने आया, बस उसी वक्त उसे जाल बिछाकर गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार बाबू वसीम एक कुख्यात हथियार सप्लायर है, जिसने पिछले 10 सालों के दौरान पश्चिमी यूपी और दिल्ली एनसीआर में कई कुख्यात गैंगस्टरों और  अपराधियों को हथियारों की सप्लाई करने की बात स्वीकार की है.

इसके साथ ही उसने उत्तर-पूर्वी दिल्ली दंगों से पहले शाहरुख खान उर्फ ​​पठान को पिस्टल सप्लाई करने की बात स्वीकार की है. उसने कुख्यात इरफान उर्फ ​​छैनू पहलवान गिरोह के सदस्यों को हथियार और कारतूस सप्लाई करने का भी खुलासा किया है. छैनू गैंग की दिल्ली के ट्रांस-यमुना इलाके में नासिर गिरोह के साथ दुश्मनी चली आ रही है. वसीम ने पिछले ढाई साल के दौरान दिल्ली एनसीआर में करीब 250 हथियारों की सप्लाई की है.

ये भी पढ़ें: दिल्ली सरकार कर्मचारियों को मुहैया करवाएगी इलेक्टॉनिक वाहन, ये है प्लान

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बाबू वसीम को पहले दिल्ली और यूपी में कॉन्ट्रैक्ट किलिंग, हत्या, हत्या का प्रयास, पुलिस पर हमला, हथियारों की तस्करी आदि सहित 7 आपराधिक मामलों में शामिल पाया गया है. 2016 में उसने दिल्ली के गीता कॉलो में अपने साथियों के साथ एक वीनू पंडित की गोली मारकर हत्या कर दी थी और 17 लाख रुपये लूट लिए थे.