तूतूकुड़ी हिरासत में मौत का मामला: अदालत ने CBI के आरोप पत्र पर लिया संज्ञान

तमिलनाडु के मदुरै की एक अदालत ने तूतूकुड़ी जिले में पिता-पुत्र की हिरासत में मौत के मामले में नौ पुलिसकर्मियों के खिलाफ दाखिल सीबीआई के आरोप पत्र पर संज्ञान लेते हुए 11 नवंबर को आरोपियों को पेश करने का निर्देश दिया है.

तूतूकुड़ी हिरासत में मौत का मामला: अदालत ने CBI के आरोप पत्र पर लिया संज्ञान

तूतूकुड़ी जिले में पिता-पुत्र की हिरासत में मौत हो गयी थी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

तमिलनाडु के मदुरै की एक अदालत ने तूतूकुड़ी जिले में पिता-पुत्र की हिरासत में मौत के मामले में नौ पुलिसकर्मियों के खिलाफ दाखिल सीबीआई के आरोप पत्र पर संज्ञान लेते हुए 11 नवंबर को आरोपियों को पेश करने का निर्देश दिया है. अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी. उन्होंने कहा कि सीबीआई जांच में उजागर हुआ है कि जून में लॉकडाउन नियमों के पालन को लेकर हुई कहासुनी के बाद सतनकुलम थाने के पुलिसकर्मियों ने दुकानदार जे बेनिक्स और उनके पिता आर पी जयराज पर ''निर्मम अत्याचार'' किया था.


मदुरै के मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट के समक्ष दाखिल आरोप पत्र में केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने तत्कालीन निरीक्षक तथा थाना प्रभारी एस श्रीधर, उप निरीक्षकों के बालाकृष्णन तथा पी रघुगणेश, हेड कांस्टेबलों एस मुरुगन तथा ए समादुरई और कांस्टेबलों एम मुथुराजा, एस चेल्लादुरई, एक्स थॉमस फ्रांसिस तथा एस वेलुमुथू को नामजद किया है. अधिकारी ने कहा कि सीबीआई ने पुलिकर्मियों पर हत्या और सबूत मिटाने के आरोप लगाए हैं. इस मामले में कुल 10 पुलिसकर्मियों को नामजद किया गया. जांच के दौरान उनमें से एक की कोविड-19 से मौत हो गई.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


सीबीआई जांच में उजागर हुआ है कि मोबाइल की दुकान चलाने वाले बेनिक्स और जयराज तथा लॉकडाउन का पालन करा रहे दो पुलिस कांस्टेबलों के बीच 19 जून को तीखी बहस हुई थी, जिसके बाद पुलिसकर्मियों ने 20 जून को पिता-पुत्र की कथित रूप से पिटाई की और उन्हें रिमांड पर एक उपजेल में भेज दिया. उसी दिन तबीयत खराब होने के बाद बेनिक्स को अस्पताल भेज दिया गया. प्राथमिकी में आरोप है कि उसी दिन सुबह नौ बजे डॉक्टरों ने बेनिक्स को मृत घोषित कर दिया. दो दिन बाद 22 जून को रात करीब 10 बजकर 20 मिनट पर जयराज को भी तबीयत खराब होने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया. अगले दिन सुबह करीब पांच बजकर 40 मिनट पर जयराज की भी मौत हो गई. 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)