पत्रकार पर भड़के बीजेपी विधायक, "ज़रूरत पड़ी तो 'एनकाउंटर' भी करवा सकता हूं"

पत्रकार पर भड़के बीजेपी विधायक,

भोपाल:

मध्य प्रदेश के एक बीजेपी विधायक ने 'कठिन सवाल' पूछने वाले एक पत्रकार पर बरसते हुए सार्वजनिक रूप से कहा कि वह 'एनकाउंटर' का आदेश दे सकते हैं।

सरदारपुर विधानसभा सीट के प्रतिनिधि वेल सिंह भूरिया मंगलवार को एक गांव में किसानों के किसी कार्यक्रम में शिरकत कर रहे थे, और बताया गया है कि जब वहां मौजूद लोगों ने उनसे सवाल करने शुरू किए, तो वह भड़क गए। सवाल पूछने वालों में एक पत्रकार भी था, और विधायक से पूछा गया था कि क्या वह स्थानीय प्रशासन में किसी को जानते भी हैं।

इस पर वेल सिंह भूरिया भड़क गए और बोले, "तुम मेरी ताकत के बारे में बात कर रहे हो...? मेरे पास 'एनकाउंटर' का ऑर्डर देने की भी ताकत है... "अगर लोग शांति भंग करेंगे और समस्याएं पैदा करेंगे, तब मैं ऐसा कर सकता हूं... मुझसे तमीज़ से बात करो... मैं तुम्हारा विधायक हूं... तुम मीडिया हो... अगर तुम इसके बारे में लिखना चाहते हो, तो तुम्हें खुली छूट है, मुझे इस बात की कतई परवाह नहीं..."

हालांकि इस बयान को लेकर विवाद खड़ा होने के बाद उनका रुख नरम हो गया, और उन्होंने कहा, "मेरा जो बयान मीडिया में दिखाया जा रहा है, वह पूरा नहीं है... मीडिया ने मेरे बयान को तोड़-मरोड़ दिया है... यह मेरे प्रतिद्वंद्वियों की साज़िश है... मैं मीडिया का सम्मान करता हूं, और अगर मेरे बयान से किसी को तकलीफ हुई है, तो मैं माफी चाहता हूं..."

आमतौर पर 'एनकाउंटर' शब्द पुलिस द्वारा किसी को साजिश के तहत मार देने के लिए इस्तेमाल किया जाता है। इस बयान के बाद कांग्रेस ने पुलिस के पास जाकर पहली बार विधायक बने वेल सिंह भूरिया की वीडियो क्लिप दिखाई और उनकी गिरफ्तारी की मांग की। बताया गया है कि पुलिस ने आश्वासन दिया है कि वह देखेगी कि क्या किया जा सकता है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दूसरी ओर, राज्य में सत्तासीन भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने इस मामले पर कोई औपचारिक प्रतिक्रिया नहीं दी है, लेकिन पार्टी के जिलाध्यक्ष रमेश धारीवाल ने इस आरोप को खारिज करते हुए कहा, "वह (वेल सिंह भूरिया) मासूम और सीधे-सादे इंसान हैं... उन्होंने ऐसा कुछ नहीं कहा हो सकता... उनके बयान को गलत तरीके से पेश किया गया है... मैं उनके साथ हूं..."