विज्ञापन
This Article is From Sep 03, 2017

इन चार मंत्रियों का हुआ प्रमोशन, पीएम मोदी इनके काम से हैं खुश

इन सभी को स्वतंत्र प्रभार से कैबिनेट मंत्री बनाया गया है. इनमें निर्मला सीतारमन, मुख्तार अब्बास नकवी, पीयूष गोयल और धर्मेंद्र प्रधान शामिल हैं.

इन चार मंत्रियों का हुआ प्रमोशन, पीएम मोदी इनके काम से हैं खुश
इन चार मंत्रियों का हुआ प्रमोशन
नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने कार्यकाल के तीसरे कैबिनेट फेरबदल में जहां चार पूर्व नौकरशाहों को जगह दी है वहीं चार मंत्रियों का प्रमोशन भी दिया गया है.  इन सभी को स्वतंत्र प्रभार से कैबिनेट मंत्री बनाया गया है. इनमें निर्मला सीतारमन, मुख्तार अब्बास नकवी, पीयूष गोयल और धर्मेंद्र प्रधान शामिल हैं. निर्मला सीतारामन ने वाणिज्य मंत्रालय में काफी अच्छा काम किया है. पीएम उनके काफी खुश हैं. झारखंड से राज्यसभा सांसद मुख्तार अब्बास नकवी अभी संसदीय कार्यमंत्री हैं और उनको जब से जिम्मेदारी दी गई है अच्छी तरह से निभाया है. उनके पास अल्पसंख्यक मामलों का अतिरिक्त प्रभार भी है. पीयूष गोयल की तारीफ शुरू से होती रही है. ऊर्जा मंत्री के रूप में उन्होंने काफी अच्छा काम किया है. उनके रहते देश के कई इलाकों आजादी के बाद पहली बार बिजली पहुंची हैं. इसके साथ ही बिना किसी विवाद के उन्होंने कोल ब्लॉक आबंटन और कोयला सुधारों को अंजाम दिया है.

पढ़ें : अवैध इमारतों के 'दुश्मन' रहे हैं अलफोन्स कन्नाथनम, शिक्षा में किया है काफी काम

वहीं बात करें धर्मेंन्द्र प्रधान की तो उनके जिम्मे प्रधानमंत्री उज्ज्वला गैस परियोजना है. इस योजना को उन्होंने अच्छी तरह से लागू करवाया है. इस योजना के तहत गरीब परिवारों को फ्री में एलपीजी कनेक्शन दिया जाता है. माना जाता है कि इस योजना ने भी यूपी में बीजेपी को बहुमत दिलाने में योगदान दिया है.
इस योजना की तुलना यूपीए के मनरेगा से की जाती है. धर्मेन्द्र प्रधान ने लोगों को एलपीजी सब्सिडी छोड़ने के लिए 'गिव इट अप' की शुरुआत की थी और अब तक 2 करोड़ से ज्यादा लोग सब्सिडी छोड़ चुके हैं.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्मू कश्मीर चुनाव को लेकर महिलाओं में कैसा उत्‍साह... जानें किस पार्टी के उम्‍मीदवार सबसे ज्‍यादा अमीर?
इन चार मंत्रियों का हुआ प्रमोशन, पीएम मोदी इनके काम से हैं खुश
महाराष्ट्र : एमएसआरटीसी की हड़ताल से यात्री परेशान, 96 बस डिपो पूरी तरह से बंद
Next Article
महाराष्ट्र : एमएसआरटीसी की हड़ताल से यात्री परेशान, 96 बस डिपो पूरी तरह से बंद
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com