विज्ञापन
This Article is From Oct 30, 2020

मुंबई : देर रात तक वेब सीरीज देखने की आदत ने इस तरह बचाई 75 जिंदगियां

कुणाल मोहिते को देर रात तक जागने की आदत है, जिस वजह से उसने समय रहते हुए सभी को इमारत के गिरने के बारे अलर्ट किया और लोग बिल्डिंग से सुरक्षित निकल सके.

मुंबई : देर रात तक वेब सीरीज देखने की आदत ने इस तरह बचाई 75 जिंदगियां
डोंबिवली में दो मंजिला इमारत गिरी
मुंबई:

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई (Mumbai) से सटे कल्याण डोम्बिवली (Dombivli) में एक बड़ा हादसा टल गया. डोम्बिवली के कोपर इलाके में  29 अक्टूबर यानी गुरुवार सुबह एक दो मंजिला इमारत भरभरा कर गिर गई. उस समय उस इमारत में 75 के करीब लोग थे, लेकिन सभी बच गए. ये करिश्मा कर दिखाया रात में जाग कर मोबाइल पर वेब सीरीज देखने वाले 18 साल के कुणाल मोहिते ने. दरअसल, कुणाल को देर रात तक जागने की आदत है, जिस वजह से उसने समय रहते हुए सभी को इमारत के गिरने के बारे अलर्ट किया और लोग बिल्डिंग से सुरक्षित निकल सके. 

कुणाल ने एनडीटीवी को फोन पर बताया कि वैसे तो वो रात 2 बजे तक वेब सीरीज देखने के बाद सो जाता है, पर उस रात उसे नींद ही नहीं आ रही थी. इसलिए वो सुबह 4 बजे तक वेब सीरीज देख रहा था. तभी उसके घर के किचन का हिस्सा अचानक से गिरने लगा. उसने तुरंत अपने घरवालों को जगाया और इस बात की जानकारी दी. 

यही नहीं, बिल्डिंग में रहने वाले बाकी सभी को भी अलर्ट किया. लोग जान बचाकर घर छोड़ बिल्डिंग के बाहर आ गए. उसके 5 मिनट बाद ही बिल्डिंग भर भराकर गिर गई. 

पता चला है कि कोपर इलाके की इस बिल्डिंग को 9 महीने पहले ही खतरनाक घोषित किया गया था और नोटिस चिपका कर सभी को घर खाली करने को कहा गया था. कुणाल में बताया कि नोटिस तो मिली थी, लेकिन सभी गरीब हैं. बिल्डिंग छोड़कर कहां रहने जाएंगे. ये बड़ा सवाल था इसलिये लोग वहीं रह रहे थे. 

वीडियो: इमारत के पास से गुजर रही थी महिला, अचानक गिर पड़ी बिल्डिंग

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
"तिरुपति के प्रसादम में जानवर की चर्बी..." : चंद्रबाबू नायडू ने लगाया आरोप तो YSRCP ने भी दिया जवाब
मुंबई : देर रात तक वेब सीरीज देखने की आदत ने इस तरह बचाई 75 जिंदगियां
नीरज चोपड़ा महज 1 सेमी से चैंपियन बनने से चूके, एंडरसन पीटर्स को पहला स्थान
Next Article
नीरज चोपड़ा महज 1 सेमी से चैंपियन बनने से चूके, एंडरसन पीटर्स को पहला स्थान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com