विज्ञापन
This Article is From Jul 09, 2020

भारत-बांग्लादेश सीमा पर BSF ने 500 फेंसिडिल की बोतलों समेत तस्कर को रंगे हाथों पकड़ा

बंगाल के मालदा जिले में भारत-बांग्लादेश सीमा पर सीमा चैकी नवादा के इलाके में 24वी वाहिनी, सीमा सुरक्षा बल के कार्मिकों ने डयूटी के प्रति प्रतिबद्धता दर्शाते हुए 500 फेंसिडिल की बोतलों समेत एक तस्कर को पकड़ा है.

भारत-बांग्लादेश सीमा पर BSF ने 500 फेंसिडिल की बोतलों समेत तस्कर को रंगे हाथों पकड़ा
बीएसएफ ने दिखाई सतर्कता, तस्कर रंगे हाथों पकड़ा
नई दिल्ली:

बंगाल के मालदा जिले में भारत-बांग्लादेश सीमा पर सीमा चैकी नवादा के इलाके में 24वी वाहिनी, सीमा सुरक्षा बल के कार्मिकों ने डयूटी के प्रति प्रतिबद्धता दर्शाते हुए 500 फेंसिडिल की बोतलों समेत एक तस्कर को पकड़ा है. मालदा का रहने वाला श्यामल मंडल ने पूछताछ के दौरान इलाके के अन्य फेंसिडिल तस्करों के नाम भी उजागर किए. जिनके खिलाफ पुलिस ने कानूनी कार्यवाही शुरू कर दी है.

बीएसएफ इंटेलिजेंस ब्रांच (BSF Intellegince Branch) को विश्वसनीय सूत्रो के द्वारा पता चला कि गुरुवार को को करीब ढाई बजे टीटी पारा गांव के नजदीक कुछ तस्कर फेन्सिडिल के साथ छुपकर बैठे हुए है. सूचना के आधार पर सीमा सुरक्षाबल जवानों ने इलाके में तस्करों को धर दबोचा. तस्कर लगभग 8 से 10 के गुट बनाकर सीमावर्ती क्षेत्र से फेंसिडिल बोतलें बांग्लादेश के तरफ फेंकने के मनसूबों से वहां आए थे. लेकिन सीमा सुरक्षा बल के जवानों द्वारा दिखाई तत्परता के कारण 500 फेंसिडिल के साथ तस्कर को पकड़ने में सीमा सुरक्षा बल को कामयाबी हासिल हुई.

यह सीमावर्ती क्षेत्र विभिन्न तरह के तस्करी के लिए जाना जाता है. जिसमें फेंसिडिल तस्करी के साथ-साथ जाली भारतीय मुद्रा, गांजा, हथियार आदि की तस्करी भी की जाती है. इस इलाके का तस्करी का नेटवर्क बांग्लादेश के जिला चपाईनवाबगंज के साथ बना हुआ है. जिसके कारण भारत-बांग्लादेश सीमावर्ती क्षेत्र से इस प्रकार की तस्करी करने का प्रयास किया जाता है.

गौरतलब है कि सीमा सुरक्षाबल के दक्षिण बंगाल फ्रंटियर की जिम्मेवारी के इलाके में चालू वर्ष (2020) के दौरान अब तक 1,45,782 फेंसिडिल की बोतले जब्त करने में कामयाबी हासिल की हुई है. इस प्रकार की कार्यवाही भविष्य में भी जारी रहेगी जिससे कि सीमावर्ती क्षेत्र में से फेंसिडिल की तस्करी पर अंकुश लगाया जा सके.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
हरियाणा में वोटिंग जारी, बीजेपी की नजर हैट्रिक पर, कांग्रेस कर रही वापसी की उम्मीद: 10 पॉइंट्स
भारत-बांग्लादेश सीमा पर BSF ने 500 फेंसिडिल की बोतलों समेत तस्कर को रंगे हाथों पकड़ा
गुलमर्ग के SSP की नियुक्ति को लेकर चुनाव आयोग ने J&K के  मुख्य सचिव को भेजा नोटिस
Next Article
गुलमर्ग के SSP की नियुक्ति को लेकर चुनाव आयोग ने J&K के मुख्य सचिव को भेजा नोटिस
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com