यह ख़बर 06 अप्रैल, 2013 को प्रकाशित हुई थी

श्रीनगर में हाउसबोट में ब्रिटिश महिला मृत पाई गई, डच पर्यटक गिरफ्तार

खास बातें

  • पुलिस सूत्रों के मुताबिक इस महिला की कथित तौर पर एक डच नागरिक ने हत्या की है, जो हाउसबोट के दूसरे कमरे में ठहरा हुआ था। वारदात के बाद आरोपी कश्मीर से भाग रहा था और उसे श्रीनगर से करीब 100 किलोमीटर दूर बनिहाल के पास पुलिस ने पकड़ा।
श्रीनगर:

श्रीगनर में एक हाउसबोट में एक ब्रिटिश महिला का शव बरामद किया गया है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक इस महिला की कथित तौर पर नीदरलैंड के एक नागरिक ने हत्या की है, जो हाउसबोट के दूसरे कमरे में ठहरा हुआ था।

वारदात के बाद आरोपी कश्मीर से भाग रहा था और उसे श्रीनगर से करीब 100 किलोमीटर दूर बनिहाल के पास पुलिस ने पकड़ा। पुलिस आशंका जता रही है कि सारा एलिजाबेथ नामक 24-वर्षीय इस ब्रिटिश महिला के साथ रेप भी किया गया।

बताया जा रहा है कि महिला दो महीने से हाउसबोट में रह रही थी, जबकि संदिग्ध शख्स दो दिन पहले ही आया था। पुलिस हत्या का मामला दर्ज कर फोरेंसिक विशेषज्ञों की मदद से मामले की जांच में जुटी हुई है।

कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) अब्दुल गनी मीर ने कहा, 24 साल की एक ब्रिटिश महिला सुबह एक स्थानीय हाउसबोट में मृत अवस्था में पाई गई। हत्या में नीदरलैंड निवासी डे-विट रिचर्ड की संलिप्तता जानने के लिए उसे हिरासत में लिया गया है। जब उनसे पूछा गया क्या पीड़िता के साथ दुष्कर्म किया गया है, तो उन्होंने कहा, शुरुआती जांच में 24 वर्षीया महिला की हत्या की पुष्टि हुई है, हम अलग दृष्टिकोण से भी इसकी जांच कर रहे हैं।

नीदरलैंड का यह निवासी हाउसबोट में मृतक के कमरे से सटे कमरे में रह रहा था। पुलिस को इसका दरवाजा क्षतिग्रस्त हालत में मिला। पुलिस प्रमुख ने कहा, नीदरलैंड निवासी रात में हाउसबोट से भाग गया था, और अपने पीछे अपना सामान छोड़ गया था। वह कश्मीर से भागने की कोशिश कर रहा था उसके पास सिर्फ पासपोर्ट था। हमने उसकी गिरफ्तारी के लिए एलर्ट जारी कर दिया था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(इनपुट एजेंसी से भी)