बीजेपी विचारधारा के आधार पर चुनाव जीतना चाहती है, विपक्षियों के खिलाफ हिंसा फैलाकर नहीं : अमित शाह

कांग्रेस और टीएमसी पर निशाना साधते हुए शाह ने यह भी कहा कि ये परिवार द्वारा संचालित पार्टियां हैं इन्‍होंने सालों से चुनाव नहीं कराए हैं.

बीजेपी विचारधारा के आधार पर चुनाव जीतना चाहती है, विपक्षियों के खिलाफ हिंसा फैलाकर नहीं : अमित शाह

अमित शाह ने कहा, हर पार्टी को अपनी विचारधारा, कार्यक्रमों और प्रदर्शन के साथ हर जगह जाने का हक है

नई दिल्‍ली :

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी (BJP)अपनी विचारधारा, कार्यक्रमों, नेतृत्‍व की लोकप्रियता और सरकार के प्रदर्शन के आधार पर हर कहीं चुनाव लड़ना और जीतना चाहती है, विरोधियों के खिलाफ हिंसा फैलाकर नहीं.  लोकसभा में दिल्‍ली नगर निगम संशोधन बिल 2022 (MCD Bill) पर बहस का जवाब देते हुए शाह ने बुधवार को यह बात कही. उन्‍होंने कहा कि बीजेपी हर जगह सरकार बनाना चाहती है और इसलिए वह चुनाव लड़ती है. तृणमूल कांग्रेस के सौगत राय की टिप्‍पणी का जवाब देते हुए शाह ने कहा, 'आप गोवा क्‍यों गए, आप त्रिपुरा क्‍यों जा रही हैं. आपको जाने का अधिकार है, मैं नहीं कहता कि आप मत जाइए. हर पार्टी को अपनी विचारधारा, कार्यक्रमों और  प्रदर्शन के साथ हर जगह जाने का हक है. यही लोकतंत्र की खूबसूरती है.' उन्‍होंने कहा कि सत्‍ता खोने से डरने वालों को ही इससे ऐतराज हो सकता है, लोकतंत्र के समर्थकों को नहीं.  

पश्चिम बंगाल और वहां सत्‍ताधारी टीएमसी के स्‍पष्‍ट संदर्भ में शाह ने कहा, 'मैं कहना चाहता हूं कि अपने कार्यक्रमों, विचारधारा, नेतृत्‍व की लोकप्रियता और हमारी सरकार के प्रदर्शन के आधार पर हम चुनाव लड़ना और जीतना चाहते हैं. लेकिन हम विपक्षी पार्टियों के कार्यकर्ताओं को मारकर, श्रंखलाबद्ध हत्‍याएं करके और पार्टी कार्यकर्ताओं की बीवियों-बेटियों से रेप करके सत्‍ता हथियाना नहीं चाहते हैं. यह हमारी संस्‍कृति नहीं है.' कांग्रेस और टीएमसी पर निशाना साधते हुए शाह ने यह भी कहा कि ये परिवार द्वारा संचालित पार्टियां हैं इन्‍होंने सालों से चुनाव नहीं कराए हैं. उन्‍होंने कहा, 'पहले अपनी पार्टी में चुनाव कराइए, इसके बाद देश के बारे में बात करिए. '

- ये भी पढ़ें -

* "दिल्ली के CM केजरीवाल के आवास पर हमला, 70 हिरासत में; AAP ने BJP पर लगाए आरोप
* "कैमरे में कैद : बुर्का पहनी महिला ने सोपोर में CRPF कैम्प पर फेंका बम
* "प्रशांत किशोर की 2024 चुनावों के प्लान को लेकर गांधी परिवार से बातचीत, 10 प्वाइंट्स

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


लखीमपुर खीरी हिंसा : आशीष मिश्रा की बेल पर सवाल, HC के रिटायर्ड जज ने यूपी सरकार को लिखा खत



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)