नतीजों से पहले BJP की भविष्यवाणी! UP समेत 4 राज्यों में बनाएंगे सरकार, पंजाब में आएंगे अच्छे रिजल्ट

चुनाव नतीजों पर शाह ने दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता चरम पर है. हम 4 राज्यों में दोबारा सरकार में आएंगे. यूपी में कानून व्यवस्था में सुधार आया है.

नतीजों से पहले BJP की भविष्यवाणी! UP समेत 4 राज्यों में बनाएंगे सरकार, पंजाब में आएंगे अच्छे रिजल्ट

उत्तर प्रदेश में प्रचंड बहुमत आ रहा है : अमित शाह

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव (UP Polls 2022) अंतिम दौर में है. अंतिम चरण के लिए सत्ताधारी पार्टी बीजेपी ने पूरी ताकत झोंक रखी है. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शनिवार को दावा किया कि जिन 4 चुनावी राज्यों में बीजेपी सत्ता में थी, वहां वो दोबारा सरकार बनाएगी. पांच राज्यों- उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, मणिपुर, गोवा और पंजाब- में हुए विधानसभा चुनावों के परिणाम 10 मार्च को घोषित होंगे. पंजाब को छोड़कर बाकी 4 राज्यों में फिलहाल बीजेपी की सरकार है.
 
नड्डा ने कहा कि पार्टी ने कोरोना के सारे नियमों को मानते हुए अच्छा और सक्षम प्रचार किया. बीजेपी 4 राज्यों में जहां सत्ता में थी,  वहां दोबारा बीजेपी आएगी. प्रधानमंत्री मोदी की योजनाओं का फायदा गरीब, वंचित लोगों को मिला है. उसका फायदा वोट के तौर पर मिलेगा.

पंजाब को लेकर भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि पंजाब में कैप्टन अमरिंदर सिंह और ढ़िंढसा साहब के साथ चुनाव में गए हैं. अपेक्षा से अधिक परिणाम पंजाब में आएंगे. पंजाब में पहली बार 65 सीटों पर बीजेपी ने चुनाव लड़ा है. शिरोमणि अकाली दल हमें छोड़कर गए थे, हमने उन्हें नहीं छोड़ा था. आज हम शहर के अलावा गांवों में भी है

यूपी चुनाव को लेकर नड्डा ने कहा कि उत्तर प्रदेश में कांटे की कोई टक्कर नहीं है. बीजेपी से अन्य पार्टियां ज्वाइन करने वाले नेताओं पर उन्होंने कहा कि अब जो उनके (विपक्षी पार्टियों के) साथ आए हैं वो सीमित इलाके के नेता हैं.

वहीं, गृह मंत्री और बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) ने कहा कि बूथ स्तर से लेकर प्रधानमंत्री और हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष तक सभी कार्यकर्ता एक ही लय और गति के साथ एक ही दिशा में अलग अलग माध्यम से जनसंपर्क करते हैं. कोरोना की तीसरी लहर का असर कम होने पर 5 राज्यों में प्रचार में तेजी आई. गरीब कल्याण की कई योजनाओं का लाभ लोगों को मिला है. 4 राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने योजनाओं का लाभ लोगों तक पहुंचाया है.

चुनाव नतीजों पर शाह ने दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता चरम पर है. हम 4 राज्यों में दोबारा सरकार में आएंगे. यूपी में कानून व्यवस्था में सुधार आया है. इसका सकारात्मक असर चुनाव में दिखा है. यूपी में दोबारा बीजेपी सरकार बनाएगी. उत्तराखंड में वन रैंक वन पेंशन का फायदा मिलेगा. बीजेपी ने जातिवाद, परिवारवाद और तुष्टिकरण से अलग पॉलिटिक्स ऑफ परफॉर्मेंस  (Politics of Performance) के आधार पर चुनाव लड़ा है.

उन्होंने कहा कि पंजाब में पंचकोणीय मुकाबला है. मैं 2014, 2017 और 2019 चुनाव में उत्तर प्रदेश में रहा हूं. इस बार भी रहा हूं. उत्तर प्रदेश में प्रचंड बहुमत आ रहा है. किसान आंदोलन पार्टियों के दिमाग में नहीं है. बस पत्रकारों के ही दिमाग में ये बात है.

- ये भी पढ़ें -

* BJP नेता रीता बहुगुणा जोशी के बेटे मयंक जोशी सपा में हुए शामिल
* VIDEO: वाराणसी में PM का अलग अंदाज, काशी विश्वनाथ में बजाया 'डमरू', लोगों से की चाय पर चर्चा
* अगले सप्ताह से इतना महंगा हो सकता है पेट्रोल-डीजल, चुनाव निपटते ही जनता पर गिरेगी गाज

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: 'UP चुनाव में विकास और सुशासन दो ही मुद्दे' : NDTV से बोले केंद्रीय मंत्री मेघवाल