विज्ञापन
This Article is From Aug 07, 2013

एंटनी के बयान पर स्पष्टीकरण की मांग पर भाजपा कायम

एंटनी के बयान पर स्पष्टीकरण की मांग पर भाजपा कायम
नई दिल्ली: लालकृष्ण आडवाणी समेत भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से मुलाकात की और नियंत्रण रेखा पर भारत के पांच सैनिकों की हत्या के मुद्दे पर रक्षा मंत्री एके एंटनी बयान पर गहरी आपत्ति व्यक्त की और इस गंभीर मुद्दे पर स्पष्टीकरण देने की मांग की।

बांग्लादेश के साथ सीमा भूमि समझौते के बारे में प्रधानमंत्री ने भाजपा नेताओं को चर्चा के लिए आमंत्रित किया था। बैठक के दौरान आडवाणी के अलावा भाजपा अध्यक्ष राजनाथ सिंह, लोकसभा में विपक्ष की नेता सुषमा स्वराज और राज्यसभा में विपक्ष के नेता अरुण जेटली भी मौजूद थे। सरकार की ओर से रक्षा मंत्री एके एंटनी ने भी बैठक में हिस्सा लिया।

प्रधानमंत्री के साथ करीब एक घंटे तक चली बैठक में भाजपा नेताओं ने रक्षा मंत्री के बयान के मुद्दे को उठाया जिसमें उन्होंने कहा था कि भारी हथियारों से लैस 20 आतंकवादियों ने, जिनमें से कुछ पाकिस्तानी सेना की वर्दी पहने हुए थे, भारतीय चौकी को निशाना बनाया जिसमें पांच भारतीय सैनिक मारे गए।

भाजपा नेताओं ने एंटनी के बयान पर अप्रसन्नता व्यक्त की और इस मुद्दे पर स्पष्टीकरण देने की अपनी मांग पर कायम रहे।

समझा जाता है कि भाजपा नेताओं ने प्रधानमंत्री से पूछा कि रक्षा मंत्री का रुख पाकिस्तान के प्रति नरम क्यों है? और सरकार ऐसे संवेदनशील मुद्दे पर लापरवाही क्यों बरत रही है? संसद में लिए गए अपने रुख पर कायम रहते हुए भाजपा नेताओं ने जानना चाहा कि रक्षा मंत्री और सेना के बयान में विरोधाभास क्यों है? उन्होंने यह भी सवाल किया कि नियंत्रण रेखा पर भारत के पांच सैनिकों की हत्या किए जाने के बाद भी पाकिस्तान को क्लीनचिट देने की सरकार की क्या मजबूरी है? भाजपा ने बांग्लादेश सीमा भूमि समझौते पर अपने विरोध से भी सरकार को अवगत कराया और कहा कि भारत को इस दौरान प्राप्त होने वाली जमीन से अधिक भूमि देनी पड़ेगी।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्‍मू-कश्‍मीर चुनाव : पहले चरण में किस पार्टी के कितने करोड़पति उम्‍मीदवार? जानिए कितनी है औसत संपत्ति
एंटनी के बयान पर स्पष्टीकरण की मांग पर भाजपा कायम
कंगना रनौत को 'इमरजेंसी' पर राहत नहीं, 6 सितंबर को फिल्म नहीं होगी रिलीज
Next Article
कंगना रनौत को 'इमरजेंसी' पर राहत नहीं, 6 सितंबर को फिल्म नहीं होगी रिलीज
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com