बिहार चुनाव के लिए BJP ने जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट, इन नेताओं को नहीं मिली जगह...

बिहार विधानसभा की 243 सीटों के लिए तीन चरणों में 28 अक्टूबर, तीन नवंबर और सात नवंबर को मतदान होना है. वोटों की गिनती 10 नवंबर को होगी.

बिहार चुनाव के लिए BJP ने जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट, इन नेताओं को नहीं मिली जगह...

पटना:

बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Elections 2020) के लिए बीजेपी ने अपने स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी है. इस लिस्ट में पीएम मोदी, अमित शाह, जेपी नड्डा, राजनाथ सिंह समेत 30 नेताओं का नाम शामिल हैं. इस सूची में बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों में से केवल यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ का नाम ही शामिल है. इस लिस्ट की सबसे चौंकाने वाली बात यह है कि इसमें बिहार से ताल्लुक रखने वाले दो पूर्व केंद्रीय मंत्रियों राजीव प्रताप रूडी और सैयद शाहनवाज हुसैन का नाम शामिल नहीं है.

सूची में बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल, भाजपा के बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव, पार्टी के बिहार चुनाव प्रभारी और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस, केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद, गिरिराज सिंह, स्मृति ईरानी, अश्विनी कुमार चौबे, नित्यानंद राय, आर.के. सिंह और धर्मेन्द्र प्रधान के नाम भी शामिल हैं.

यह भी पढ़ें- बीजेपी का चिराग पासवान को साफ संकेत, हमें दोस्ताना संघर्ष मंजूर नहीं

बीजेपी की इस स्टार प्रचारकों की सूची में पूर्व केंद्रीय मंत्री राधा मोहन सिंह एवं राम कृपाल यादव, झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास एवं बाबू लाल मरांडी, बिहार के मंत्री नंद किशोर यादव एवं मंगल पांडेय, पार्टी सांसद मनोज तिवारी, सुशील सिंह एवं छेदी पासवान, बिहार विधान परिषद सदस्य संजय पासवान, सम्राट चौधरी एवं विवेक ठाकुर, पूर्व सांसद जनक चमार तथा निवेदिता सिंह के नाम भी शामिल हैं .

बिहार विधानसभा की 243 सीटों के लिए तीन चरणों में 28 अक्टूबर, तीन नवंबर और सात नवंबर को मतदान होना है. वोटों की गिनती 10 नवंबर को होगी. (इनपुट एजेंसी भाषा से भी)

मोदी है मुमकिन है, नीतीश है तो प्रदेश आगे बढ़ेगा : जेपी नड्डा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com