बसवराज बोम्मई होंगे कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री

बेंगलुरु के एक निजी होटल में हुई बैठक में भाजपा के केंद्रीय पर्यवेक्षक- केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और जी किशन रेड्डी- भी शामिल थे.

बेंगलुरु:

कर्नाटक में नए मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई होंगे. इसका फैसला भाजपा विधायकों की मंगलवार को हुई बैठक में लिया गया . बेंगलुरु के एक निजी होटल में हुई बैठक में भाजपा के केंद्रीय पर्यवेक्षक- केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और जी किशन रेड्डी- भी शामिल थे. न्यूज एजेंसी भाषा के मुताबिक, विधायक दल की बैठक से पहले पर्यवेक्षकों ने कार्यवाहक मुख्यमंत्री येदियुरप्पा से उनके आधिकारिक आवास पर मुलाकात की. इससे पहले दिन में भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव और कर्नाटक प्रभारी अरूण सिंह ने प्रदेश अध्यक्ष नलिन कुमार कतील के साथ येदियुरप्पा से मुलाकात की थी.

बसवराज बोम्मई कर्नाटक में भारतीय जनता पार्टी के कद्दावर नेता हैं. बोम्मई ने भूमाराद्दी कॉलेज ऑफ़ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी से 1982 में मैकेनिकल इंजीनियरिंग में BE डिग्री ली. बसवराज बोम्मई इस साल के शुरुआत में कर्नाटक के गृह मंत्री बनाए गए थे. वे कर्नाटक विधा्नसभा के 2004 से 2008 तक भी सदस्य रहे हैं.

येदियुरप्पा  ने बोम्मई बधाई देते हुए ट्वीट किया है, 'मुझे भरोसा है कि आप कर्नाटक को विकास के पथ पर ले जाएंगे और राज्य के लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करेंगे.'

बता दें, बीएस येदियुरप्पा ने मुख्यमंत्री पद से अपना इस्तीफा सोमवार को राज्यपाल थावरचंद गहलोत को सौंप दिया था. राज्य में कई महीनों से नेतृत्व परिवर्तन की अटकलें थी. दक्षिण भारत में भाजपा की पहली सरकार बनवाने में मुख्य भूमिका निभाने वाले येदियुरप्पा ने चार बार राज्य का नेतृत्व किया. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

येदियुरप्पा ने कर्नाटक के सीएम पद से क्यों दिया इस्तीफा, जानें ये पांच कारण