BJP विधायक राजा सिंह ने कहा - Facebook पर हूं ही नहीं, मैं कैसे बैन हो सकता हूं...

घृणा वाली सामग्री को लेकर बृहस्पतिवार को फेसबुक द्वारा प्रतिबंधित किये जाने के बाद तेलंगाना के भाजपा विधायक टी राजा सिंह ने दावा किया कि...

BJP विधायक राजा सिंह ने कहा - Facebook पर हूं ही नहीं, मैं कैसे बैन हो सकता हूं...

तेलंगाना के BJP विधायक टी राजा सिंह - फाइल फोटो

नई दिल्ली:

घृणा वाली सामग्री को लेकर बृहस्पतिवार को फेसबुक (Facebook) द्वारा प्रतिबंधित किये जाने के बाद तेलंगाना के भाजपा विधायक टी राजा सिंह (Raja Singh) ने दावा किया कि एक साल से उनका फेसबुक पर कोई खाता नहीं है और लगता है कि यह सोशल मीडिया कंपनी कांग्रेस के दबाव में काम कर रही है. राजा सिंह ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर भी सोशल मीडिया मंचों के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा के खिलाफ झूठे बयान देने का आरोप लगाया.

शाहनवाज हुसैन बोले- 'डूबता जहाज' है महागठबंधन, बिहार चुनाव में NDA को 200 से ज्यादा सीटें हासिल होंगी

तेलंगाना से भाजपा (BJP) के इकलौते विधायक सिंह ने दावा किया कि अप्रैल 2019 से उनका कोई फेसबुक एकाउंट नहीं है और फेसबुक ने हाल ही में जिन पेज को प्रतिबंधित किया है, हो सकता है उन्हें उनके फॉलोवरों ने बनाया हो. घृणा भाषणों को लेकर अपनी नीति के लिए पिछले कुछ दिनों से आलोचनाओं से घिरी फेसबुक ने बृहस्पतिवार को कहा कि उसने राजा सिंह को हिंसा तथा नफरत को बढ़ावा देने वाली सामग्री के संबंध में उसकी नीति का उल्लंघन करने के मामले में उन्हें फेसबुक और इंस्टाग्राम पर प्रतिबंधित कर दिया है.

इस पर सिंह ने पूछा है कि क्या फेसबुक कांग्रेस पार्टी के दबाव में काम कर रही हैं. उन्होंने बताया कि उन्होंने हैदराबाद पुलिस के साइबर अपराध विभाग को आठ अक्टूबर, 2018 को पत्र लिखा था कि उनका आधिकारिक फेसबुक पेज हैक हो गया है. उन्होंने एक नया पेज शुरू किया जिसे अप्रैल 2019 में हटा दिया गया.

हेट स्‍पीच मामले में फेसबुक पर 'बैन' BJP MLA बोले, 'केवल राजा सिंह ही भड़काऊ भाषण नहीं देता...'

सिंह ने एक संक्षिप्त बयान में कहा, ‘‘इसलिए अप्रैल 2019 से मैं फेसबुक पर ही नहीं हूं, इसलिए मुझे प्रतिबंधित करने का कोई सवाल ही नहीं है। क्या फेसबुक कांग्रेस के दबाव में काम कर रही है.''

एक अलग वीडियो संदेश में भाजपा विधायक ने कहा कि राहुल गांधी जैसे नेता सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल कर भाजपा तथा मोदी के खिलाफ ‘झूठे' बयान देते हैं। उन्होंने मांग की कि पूरी पड़ताल के बाद फेसबुक से कांग्रेस और एआईएमआईएम पार्टियों के खाते हटा दिये जाने चाहिए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सिंह ने बताया कि उन्होंने फेसबुक को पत्र लिखकर उनका खाता खोलने को कहा है. उन्होंने कहा कि इसमें सभी नियमों का पालन किया जाएगा.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)