बीजेपी ने नहीं दिया मनोहर पर्रिकर के बेटे ​को टिकट, गोवा के मंत्री ने बताई वजह...

विश्वजीत राणे ने एनडीटीवी से कहा कि "सिर्फ इसलिए कि आप किसी के बेटे हैं" पार्टी आपका समर्थन नहीं करेगी. राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राणे ने स्वीकार किया कि मनोहर पर्रिकर गोवा में सत्तारूढ़ भाजपा के सबसे बड़े नेता थे.

बीजेपी ने नहीं दिया मनोहर पर्रिकर के बेटे ​को टिकट, गोवा के मंत्री ने बताई वजह...

गोवा चुनाव के लिए ​बीजेपी ने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है.

पणजी:

गोवा विधानसभा चुनाव के लिए ​बीजेपी ने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है. गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल पर्रिकर को टिकट देने से भाजपा के इनकार के बाद, राज्य के मंत्री विश्वजीत राणे ने एनडीटीवी से कहा कि "सिर्फ इसलिए कि आप किसी के बेटे हैं" पार्टी आपका समर्थन नहीं करेगी. राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राणे ने स्वीकार किया कि मनोहर पर्रिकर गोवा में सत्तारूढ़ भाजपा के सबसे बड़े नेता थे, लेकिन उन्होंने घोषित किया कि उनके बेटे उत्पल को "भाजपा के साथ काम करना चाहिए, सीखना चाहिए और आगे बढ़ना चाहिए". राणे ने कहा, "सिर्फ इसलिए कि आप किसी के बेटे हैं इसका मतलब यह नहीं है कि आपको टिकट मिलेगा. विरासत को आगे बढ़ाने का मतलब यह नहीं है कि टिकट दिया जाएगा." 

राणे ने कहा कि पंजिम का टिकट मौजूदा विधायक अतानासियो 'बाबुश' मोनसेरेट को दिया गया है, क्योंकि पूर्व कांग्रेस नेता ने "पंजिम में अच्छा काम किया है... लोगों ने इसे देखा है". मनोहर पर्रिकर के कट्टर प्रतिद्वंद्वी रहे बाबुश ने उपचुनाव में यह सीट जीती थी.

Goa Election: बीजेपी की लिस्ट से पर्रिकर के बेटे का नाम आउट, केजरीवाल ने ऑफर किया टिकट

राणे ने कहा, "बाबुश को पंजिम का टिकट मिला है क्योंकि उन्होंने वहां अच्छा काम किया है. वहां के लोगों ने इसे देखा है और उन्हें वोट दिया है. मैं भी एक राजनीतिक पृष्ठभूमि से हूं, लेकिन किसी ने मुझे थाली में परोस कर टिकट नहीं दिया था. मैंने भी यहां अपनी जगह बनाई है और टिकट पाने व अपनी विरासत बनाने के लिए कड़ी मेहनत की है."

उत्पल पर्रिकर ने उस सीट से चुनाव लड़ने की इच्छा जताई थी जहां से उनके पिता ने 25 वर्षों तक प्रतिनिधित्व किया था. भविष्य की योजनाओं के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने संवाददाताओं से कहा, "मैं जल्द ही अपना रुख स्पष्ट करूंगा." गौरतलब है कि शिवसेना ने समर्थन व्यक्त किया है और 'आप' ने उन्हें टिकट की पेशकश की है.

Goa चुनाव : BJP ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट, पूर्व रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर के बेटे का नाम गायब

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस बीच, भाजपा ने राणे सहित दो अन्य नेताओं की 'परिवार पहले' की मांग को मान लिया है. राणे की पत्नी दिव्या विश्वजीत को पोरीम सीट से टिकट दिया गया है. दिव्या इस सीट पर अपने ससुर व कांग्रेस नेता प्रताप सिंह राणे के खिलाफ लड़ेंगी. खुद वालपोई सीट से चुनाव लड़ने जा रहे राणे ने एनडीटीवी को बताया कि वह पार्टी के फैसले का सम्मान करते हैं और उन्होंने "कभी भी किसी को टिकट दिए जाने की कोई सिफारिश नहीं की".