गोवा : CM को लेकर सस्पेंस के बीच राज्यपाल से मिले BJP नेता विश्वजीत राणे

विश्वजीत राणे ने एनडीटीवी से बात करते हुए इसे 'निजी मुलाकात' बताया है. गोवा में प्रमोद सावंत को बीजेपी आगे मुख्यमंत्री बनाए रखेगी, इसको लेकर संशय़ कायम है.

गोवा : CM को लेकर सस्पेंस के बीच राज्यपाल से मिले BJP नेता विश्वजीत राणे

Goa BJP में नए मुख्यमंत्री को लेकर असमंजस बरकरार

पणजी:

गोवा में मुख्यमंत्री को लेकर अभी भी सस्पेंस बना हुआ है. इसी बीच भारतीय जनता पार्टी के विश्वजीत राणे ने गोवा के राज्यपाल से मुलाकात की. राणे ने एनडीटीवी से बात करते हुए इसे 'निजी मुलाकात' बताया है.बीजेपी नेता विश्वजीत राणे (Vishwajit Rane) को मुख्यमंत्री (chief minister) पद का दावेदार बताया जा रहा है. हालांकि बीजेपी सूत्रों का कहना है कि उन्हें इस मुलाकात की कोई जानकारी नहीं है.उनसे जब विधानसभा चुनाव की मतगणना वाले दिन पूछा गया था कि क्या प्रमोद सावंत मुख्यमंत्री के तौर पर काम करना जारी रखेंगे तो उन्होंने कहा था कि यह संवेदनशील सवाल है और वो इस बारे में कुछ नहीं जानते हैं. गोवा में बीजेपी ने 40 सीटों में से 20 सीटें जीती हैं और उसे कुछ निर्दलीय विधायकों ने भी समर्थन दिया है. प्रमोद सावंत अपनी सीट पर बहुत कम मतों के अंतर से जीत हासिल कर पाए हैं. 

बीजेपी को महाराष्ट्रवादी गोमंतक पार्टी ने भी समर्थन गिया है. ऐसे में राज्य में दोबारा सरकार बनाने में कोई संशय नहीं है, लेकिन मुख्यमंत्री पद को लेकर अभी पार्टी ने अपने पत्ते नहीं खोले हैं. प्रमोद सांवत राज्यपाल से मिलकर अपना इस्तीफा पहले ही सौंप चुके हैं. उन्हें नई सरकार के शपथग्रहण तक कार्यवाहक मुख्यमंत्री के तौर पर कार्य करने को गवर्नर ने कहा है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बीजेपी ने यूपी समेत चार राज्यों के विधानसभा चुनाव में जीत हासिल की है. यूपी में बीजेपी गठबंधन ने 274 सीटों पर जीत हासिल की है. समाजवादी पार्टी का गठबंधन 125 सीटों पर जीत हासिल कर सका है. वहीं पंजाब में बीजेपी को किसान आंदोलन से उपजी किसानों की नाराजगी का सामना करना पड़ा. वहीं मणिपुर और उत्तराखंड में भी बीजेपी अपनी सरकार बनाने में कामयाब रही. जबकि उत्तराखंड में उसका कांग्रेस के साथ कांटे का मुकाबला बताया जा रहा था. हालांकि उत्तराखंड में बीजेपी के मुख्यमंत्री पद के दावेदार पुष्कर सिंह धामी चुनाव हार गए हैं. कांग्रेस के भी सीएम पद के दावेदार हरीश रावत भी लालकुआं सीट से पराजित हो गए हैं.