यह ख़बर 25 जून, 2014 को प्रकाशित हुई थी

बिहार ट्रेन हादसा : रेलवे को तोड़फोड़ का संदेह

नई दिल्ली:

रेलवे ने बिहार के छपरा जिले में बीती रात दिल्ली-डिब्रूगढ़ राजधानी एक्सप्रेस के पटरी से उतरने के हादसे के पीछे माओवादियों की 'तोड़फोड़' का संदेह जाहिर किया है, क्योंकि पटरी पर विस्फोट हुआ था।

रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष अरुणेंद्र कुमार ने बताया, प्रथम दृष्टया, ऐसा लगता है कि यह तोड़फोड़ का मामला है। पटरी पर विस्फोट हुआ था, जिससे हो सकता है कि ट्रेन पटरी से उतरी हो। कुमार ने बताया, स्टेशन से 60 किलोमीटर की दूरी पर एक अन्य मालवाहक गाड़ी भी विस्फोट के कारण पटरी से उतर गई है।

माओवादियों ने इस इलाके में माओवादियों से सहानुभूति रखने के संदेह में 'निर्दोष लोगों' के खिलाफ सुरक्षा बलों द्वारा की जा रही 'कड़ी सशस्त्र' कार्रवाई के खिलाफ बंद का आह्वान किया था। कुमार ने बताया कि रेलवे ने पूर्वी सर्किल के रेलवे सुरक्षा आयुक्त द्वारा इस घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं, जो हादसे के कारणों का पता लगाएंगे।

रेल मंत्री सदानंद गौड़ा ने मारे गए यात्रियों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये, गंभीर रूप से घायल हुए लोगों को एक-एक लाख रुपये और मामूली रूप से घायल हुए यात्रियों को 20 हजार रुपये की मदद देने की घोषणा की है। हादसे का शिकार हुई ट्रेन के यात्रियों को पास के स्टेशन ले जाया गया है, जहां से वे अपनी आगे की यात्रा करेंगे।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com