बिहार: नहीं मिली ऑक्सीजन.. तड़प-तड़प कर महिला ने दम तोड़ा, वीडियो देख सिहर जाएंगे

उत्तर बिहार के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल दरभंगा मेडिकल कॉलेज अस्पताल (DMCH) के कोरोना वार्ड में एक महिला ने ऑक्सीजन न मिलने की वजह से दम तोड़ दिया. इस घटना का सोशल मीडिया पर एक वीडियो भी वायरल हो रहा है.

बिहार: नहीं मिली ऑक्सीजन.. तड़प-तड़प कर महिला ने दम तोड़ा, वीडियो देख सिहर जाएंगे

बिहरा के दरभंगा में ऑक्सीजन न मिलने की वजह से महिला की मौत। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

दरभंगा:

उत्तर बिहार के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल दरभंगा मेडिकल कॉलेज अस्पताल (DMCH) के कोरोना वार्ड में एक महिला ने ऑक्सीजन न मिलने की वजह से दम तोड़ दिया. इस घटना का सोशल मीडिया पर एक वीडियो भी वायरल हो रहा है. इलाज की आस लेकर दरभंगा पहुंची महिला की सांस सिस्टम के लचर व्यवस्था और खोखले वादों के कारण टूट गई. महिला बहेड़ी प्रखंड के दोहट नारायण गांव की रहने वाली थी.

तेजस्वी ने सरकारी आवास को बनाया कोविड केयर सेंटर, बोले- सरकार इसे अपने अधीन कर ले

बेटे ने अस्पताल प्रशासन पर लगाया मां की हत्या का आरोप

वायरल वीडियो में मृतक महिला के बेटे सुनील कुमार ने बताया कि उसकी मां की तबीयत 12 मई को अचानक खराब हो गई, जिसके बाद वह पहले निजी नर्सिंग होम गया, लेकिन उसे भर्ती नहीं किया गया. इसके बाद वह दरभंगा के DMCH पहुंचा जहा जांच में महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आई. उसे कोरोना वार्ड में भर्ती कर दिया गया. वहां हमेशा आक्सीजन की कमी रहती थी. हमेशा ऑक्सीजन के लिए कीमत चुकानी पड़ती थी. 17 मई को ऑक्सीजन सिलिंडर नहीं मिला. हेल्थ मैनेजर ने ऑक्सीजन का सिलिंडर दिया जरूर, मगर वह खाली था और महिला की मौत हो गई. महिला के बेटे सुनील ने अस्पताल प्रशासन पर उसकी मां की हत्या करने का आरोप लगाया है.  

बिहार में कोरोनावायरस के 6059 नए मामले, 104 और मरीजों की मौत

डीएम ने वॉर्ड ब्वॉय पर कार्रवाई के निर्देश दिए


महिला मरीज को समय पर ऑक्सीजन नहीं दिए जाने से हुई मौत का वीडियो वायरल होने के बाद प्रशासन ने थोड़ी हरकत दिखाई है. इस संबंध में जिला प्रशासन दरभंगा ने उप विकास आयुक्त को जांच के निर्देश दिए. जांच में कोरोना वार्ड में ड्यूटी दे रहा वार्ड ब्वॉय दोषी पाया गया. प्रशासन की तरफ से बताया कि वार्ड ब्वॉय ने समय पर दूसरा ऑक्सीजन सिलिंडर नहीं जोड़ा. जिसके कारण महिला मरीज की मौत हो गयी. मृतक के परिजनों ने बताया कि कोरोना वार्ड में ऑक्सिजन सिलिंडर उपलब्ध था, लेकिन वार्ड ब्वॉय द्वारा समय पर ऑक्सीजन उपलब्ध नहीं कराई गई. जिलाधिकारी डॉ त्यागराजन ने डीएमसीएच के अधीक्षक को दोषी वार्ड बॉय पर कानूनी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


बड़ी खबर: तेजस्वी यादव ने अपने सरकारी आवास को कोविड केयर सेंटर में बदला