बिहार के मंत्री विनोद कुमार सिंह का कोविड-19 के बाद की समस्‍याओं के चलते निधन

विनोद सिंह को 28 जून को कोरोना पॉ‍जिटिव पाया गया था और वे ठीक भी हो गए थे. इसके बाद उन्‍हें ब्रेन हैमरेज हुआ और उन्‍हें प्‍लेन से दिल्‍ली के एक अस्‍पताल में भर्ती कराना पड़ा जहां उन्‍होंने अंतिम सांस ली.

बिहार के मंत्री विनोद कुमार सिंह का कोविड-19 के बाद की समस्‍याओं के चलते निधन

बिहार सरकार में विनोद कुमार सिंह पिछड़ा एवं अति पिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्री थे (फाइल फोटो)

खास बातें

  • नीतीश सरकार में थे पिछड़ा एवं अति पिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्री
  • 28 जून को कोरोना पॉजिटिव पाया गया था, इससे हो गए थे ठीक
  • बाद में हुआ था ब्रेन हैमरेज, दिल्‍ली के अस्‍पताल में हुआ निधन
पटना:

Covid-19 Pandemic: बिहार के पिछड़ा वर्ग एवं अति पिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्री विनोद कुमार सिंह (Vinod kumar Singh) का कोविड-19 (Covid-19) के बाद की समस्याओं की वजह से रविवार को नई दिल्ली स्थित एक अस्पताल में निधन हो गया.बिहार के कटिहार जिला के प्राणपुर से बीजेपी विधायक रहे 55 वर्षीय सिंह के परिवार में दो पुत्री और पत्नी निशा हैं. विनोद सिंह को 28 जून को कोरोना पॉ‍जिटिव पाया गया था और वे ठीक भी हो गए थे. इसके बाद उन्‍हें ब्रेन हैमरेज हुआ और उन्‍हें प्‍लेन से दिल्‍ली के एक अस्‍पताल में भर्ती कराना पड़ा जहां उन्‍होंने अंतिम सांस ली. राज्यपाल फागू चौहान ने विनोद कुमार सिंह के असामयिक निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है.

बिहार में चिराग पासवान के 'सिरदर्द' बनने के लिए बीजेपी क्यों प्रशांत किशोर को दे रही दोष?

राज्यपाल ने अपने शोक संदेश में कहा कि दिवंगत विनोद एक कुशल प्रशासक, संवेदनशील राजनेता एवं समर्पित समाजसेवी थे. उन्होंने अपनी कर्तव्य परायणता, ईमानदारी और जनसेवा के बल पर काफी लोकप्रियता हासिल की. उनके निधन से सामाजिक-राजनीतिक जगत को अपूरणीय क्षति हुई है.बिहार के सीएम नीतीश कुमार (Bihar CM Nitesh Kumar) ने विनोद कुमार सिंह के असामयिक निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है.उन्होंने अपने शोक संदेश में कहा कि दिवंगत विनोद जमीन से जुड़े राजनेता थे. वे मंत्रिमंडल में मेरे सहयोगी थे. वे एक कुशल प्रशासक एवं लोकप्रिय राजनेता थे. उनके असामयिक निधन से मुझे व्यक्तिगत रूप से दुःख पहुंचा है. उनके निधन से राजनीतिक एवं सामाजिक क्षेत्र में अपूरणीय क्षति हुई है.मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड काल के लिये वर्तमान में लागू दिशा-निर्देश के तहत राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा.

Bihar election 2020 :महिलाओं को टिकट देने में बीजेपी-कांग्रेस से आगे जदयू और राजद

उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने भी विनोद सिंह के असामयिक निधन पर शोक जताया है.उन्होंने दिवंगत विनोद के परिजनों के प्रति आत्मिक संवेदना व्यक्त करते हुए उनके तमाम शुभचिंतकों एवं समर्थकों को दुख की इस घड़ी में धैर्य व दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है.बिहार विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी ने विनोद कुमार सिंह के निधन पर गहरी संवेदना प्रकट करते हुए कहा कि उनके निधन से प्रदेश के राजनीतिक जगत को अपूरणीय क्षति हुई है .बिहार विधान परिषद् के कार्यकारी सभापति अवधेश नारायण सिंह ने दिवंगत मंत्री के निधन पर दुख व्यक्त करते हुए कहा कि विनोद बाबु के निधन से प्रदेश को अपूरणीय क्षति हुई है .उनकी गिनती बिहार भाजपा के कद्दावर नेताओं के रूप में होती थी. बिहार में सत्ताधारी राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) में शामिल हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने राज्य के मंत्री विनोद कुमार सिंह के आकस्मिक निधन पर गहरी संवेदना व्यक्त की है.मांझी ने कहा वह सरल स्वभाव के एक अच्छे इंसान, सामाजिक कार्यकर्ता के साथ-साथ अच्छे राजनेता थे.

देश में कम हो रहे हैं कोरोना के नए मामले, लेकिन अभी भी चिंता

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)