बिहार सरकार ने IAS-IPS से पूछा, कितने अधिकारियों के बच्चे सरकारी स्कूलों में पढ़ रहे...

Nitish Kumar की सरकार की ओर से यह पत्र सभी जिला अधिकारियों और पुलिस अधीक्षकों को संबोधित किया गया है. पत्र में कहा गया है कि पटना हाईकोर्ट के एक आदेश के संबंध में ये जानकारी मांगी गई है.

बिहार सरकार ने IAS-IPS से पूछा, कितने अधिकारियों के बच्चे सरकारी स्कूलों में पढ़ रहे...

Bihar सरकार ने पटना हाईकोर्ट के आदेश का हवाला देते हुए जानकारी मांगी (प्रतीकात्मक)

पटना:

बिहार की नीतीश कुमार सरकार( Nitish Kumar) ने नया आदेश जारी कर सभी आईएएस औऱ आईपीएस (Bihar IAS IPS Children) और अन्य अधिकारियों से पूछा है कि उनमें से कितनों के बच्चे सरकारी स्कूलों में पढ़ाई कर रहे हैं. बिहार सरकार के शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव संजय कुमार की ओर से यह आदेश जारी किया गया है. यह पत्र सभी जिला अधिकारियों और पुलिस अधीक्षकों को संबोधित किया गया है. पत्र में कहा गया है कि पटना हाईकोर्ट (Patna High Court) के एक आदेश के संबंध में ये जानकारी मांगी गई है.

इसमें कौशल किशोर बनाम बिहार राज्य व अन्य के मामले में 13 जुलाई 2021 को अंतरिम आदेश के तहत यह सूचना तलब की गई है. लिहाजा सभी आईएएस, आईपीएस और श्रेणी 1,2 के सभी अधिकारियों में से कितनों के बच्चे राज्यों द्वारा संचालित प्राथमिक या अन्य विद्यालयों में पढ़ रहे हैं, इसकी जानकारी देने को कहा गया है. यह भी कहा गया है कि 4 अगस्त को इस आदेश के अनुपालन के संबंध में मुख्य सचिव द्वारा समीक्षा की जाएगी.


सभी जिलाधिकारियों औऱ पुलिस अधीक्षकों को अपने स्तर पर इसका विवरण जुटाने को कहा गया है. सभी जिलों के शिक्षा अधिकारियों को भी इस बाबत निर्देश जारी किए गए हैं. इस आदेश के साथ पटना उच्च न्यायालय के आदेश की प्रति भी संलग्न की गई है. यह पत्र 23 जुलाई को सभी संबंधित अधिकारियों को भेजा गया था. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


हालांकि अभी आदेश को लेकर कितने अधिकारियों की ओर जानकारी दी गई है और किस जिले ने ब्योरा भेज दिया है, इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है. माना जा रहा है कि 4 अगस्त को समीक्षा बैठक से यह विवरण सामने आएगा.