'हमारे साथी को TMC MP ने कहा बिहारी गुंडा, माफी मांगें ममता बनर्जी', NDTV से बोले सुशील मोदी

एनडीटीवी से मोदी ने कहा कि टीएमसी की सांसद महुआ मोइत्रा (Mohua Moitra) ने निशिकांत दूबे को गुंडा कहकर बिहारियों का अपमान किया है.

'हमारे साथी को TMC MP ने कहा बिहारी गुंडा, माफी मांगें ममता बनर्जी', NDTV से बोले सुशील मोदी

बीजेपी के राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री और राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी (Sushil Kumar Modi) ने आरोप लगाया है कि तृणमूल के एक सांसद ने बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे को बिहारी गुंडा कहा है. एनडीटीवी से मोदी ने कहा कि टीएमसी की सांसद महुआ मोइत्रा (Mohua Moitra) ने निशिकांत दुबे को गुंडा कहकर बिहारियों का अपमान किया है.

उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में एक करोड़ बिहारी रहते हैं. मोदी ने कहा कि ममता बनर्जी को बिहार के लोगों से माफी मांगनी चाहिए.

दुबे के आरोप पर महुआ मोइत्रा ने कहा कि जब कल मीटिंग हुई ही नहीं तो हमने गाली कब दी? उन्होंने कहा, "इनको पहले तय करने बोलिए कि वो मीटिंग में थे या नहीं क्योंकि कल मीटिंग हुई ही नहीं. इसका करण था कोरम पूरा नहीं था.  मीटिंग में 9 ही सदस्य थे. वहां पर कांग्रेस, डीएमके और टीएमसी के सदस्य थे. बीजेपी का एक भी सदस्य नहीं था.  वो उपस्थित ही नहीं था."

मोइत्रा ने कहा कि अगर वो उपस्थित रहते तो कमेटी का 10वां सदस्य हो जाते और तब मीटिंग हो जाती. पहले वो ये तय कर लें कि वो मीटिंग में थे या नहीं. अगर नही थे तो फिर हम किसको गाली देते? 

जनसंख्या नियंत्रण कानून पर NDA के घटक दलों को सार्वजनिक बयानबाजी नहीं करनी चाहिए : सुशील मोदी


निशिकांत दुबे ने भी बृहस्पतिवार को लोकसभा में बिना किसी का नाम लिये आरोप लगाया कि तृणमूल कांग्रेस की एक सांसद ने बुधवार को सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) संबंधित संसदीय समिति की बैठक में उनके लिए अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल किया. झारखंड के गोड्डा से लोकसभा सदस्य निशिकांत दुबे ने सदन में शून्यकाल में इस विषय को उठाते हुए कहा कि संसद सदस्य के रूप में उनका यह 13वां वर्ष है, लेकिन कल जिस तरह से संसदीय समिति की बैठक में तृणमूल कांग्रेस की सदस्य ने उनके लिए ‘बिहारी' के साथ अपमानजनक शब्द का इस्तेमाल किया, ऐसा इससे पहले ऐसा कभी नहीं देखा गया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


उन्होंने कहा कि बिहार के लोगों ने इस देश को बनाने में मजदूरों की तरह काम किया है. सिखों के दसवें गुरू गोविंद सिंह का जन्म इसी राज्य में हुआ था. गौतम बुद्ध ने भी बिहार में शिक्षा पाई थी. इससे पहले दुबे ने ट्वीट कर बुधवार को भी इस विषय को उठाया था और तृणमूल कांग्रेस की लोकसभा सदस्य महुआ मोइत्रा पर आरोप लगाया था कि उन्होंने ‘बिहारी गुंडा' कहा था.