बिहार : बांका में मदरसा में हुआ विस्फोट, एक व्यक्ति की मौत; चार घायल

विस्फोट इतना भयानक था कि मदरसा पूरी से तरह से जमींदोज हो गया, भवन का एक हिस्सा सड़क के दूसरे किनारे पर जाकर गिरा

बिहार : बांका में मदरसा में हुआ विस्फोट, एक व्यक्ति की मौत; चार घायल

बिहार के बांका में विस्फोट से ध्वस्त हुआ मदरसा.

खास बातें

  • मृतक की पहचान अब्दुल सत्तार के रूप में हुई
  • घायलों का इलाज गुप्त ठिकाने पर किए जाने की बात
  • मदरसे के आसपास रहने वाले लोग फरार
पटना:

बांका (Banka) के टाउन थाना के नवटोलिया स्थित मदरसा (Madarsa) में विस्फोट (Blast) होने से भवन पूरी तरह से जमींदोज हो गया. इस घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई और चार व्यक्ति घायल हो गए. इस घटना को लेकर पूरे गांव में दहशत का माहौल है. विस्फोट इतना भयानक था कि मदरसा पूरी से तरह से जमींदोज हो गया और मदरसे का एक हिस्सा सड़क के दूसरे किनारे जाकर गिर गया. घटना के बारे में मिली प्रारंभिक जानकारी के हिसाब से विस्फोट मदरसा के बगल में स्थित एक कमरे में हुआ था जो कि बंद है. इसका प्रमाण भी कमरे के फ्लोर और  छत पर साफ दिख रहा है. 

ग्रामीणों की मानें तो सुबह आठ बजे के आसपास जोर का धमाका होने के बाद पूरा क्षेत्र धुंआ से भर गया. गांव की महिलाएं भी जोरदार विस्फोट होने की बात कह रही हैं. घटना के बाद से मदरसे के आसपास रहने वाले लोग फरार हैं. महिलाएं ही सामने आकर विस्फोट होने की बात कह रही हैं. 

विस्फोट में चार लोगों के जख्मी होने और एक की मौत होने की सूचना है. जख्मी व्यक्तियों का इलाज गुप्त ठिकाने पर किए जाने की बात कही जा रही है. मृतक की पहचान अब्दुल सत्तार के रूप में हुई है जो कि मदरसे में इमाम थे. 


अफगानिस्तान में स्कूल के निकट धमाके में 40 की मौत, 52 घायल : अधिकारी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


फिलहाल बांका के एसडीपीओ डीसी श्रीवास्तव, बांका के थानाध्यक्ष शंभु यादव सहित भारी संख्या में पुलिस बल घटना स्थल पर मौजूद है. मामले की जांच के लिए डॉग स्क्वाड और एसएफफल की टीम को बुलाया गया है. प्रथम दृष्टया बम विस्फोट की बात बांका पुलिस भी कह रही है. घटना के बाद बांका के एसपी अरबिंद कुमार गुप्ता ने भी घटनास्थल की जांच की. उन्होंने कहा कि जांच के बाद ही पूरे मामले का खुलासा हो पाएगा. घटनास्थल की बारीकी से जांच की जा रही है.