क्या है पटना का 'डी लाल' और 'मेफेयर', जिसके बारे में जेपी नड्डा ने पूछा?

Bihar Election 2020: भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने अपना बचपन, स्कूल और कॉलेज के दिन बिहार की राजधानी पटना में बिताए

क्या है पटना का 'डी लाल' और 'मेफेयर', जिसके बारे में जेपी नड्डा ने पूछा?

2020 Bihar Assembly Election: पटना में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी के साथ.

पटना:

Bihar Election 2020: BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने अपना बचपन, स्कूल और कॉलेज के दिन बिहार की राजधानी पटना (Patna) में बिताए हैं. रविवार को जब वे गया (Gaya) के गांधी मैदान से NDA के चुनावी अभियान की उस शुरुआत कर रहे थे तब उन्होंने पटना के डाक बंगला से गुजरते हुए अपनी पार्टी के नेताओं से पूछा कि 'डी लाल एंड संस' का क्या हुआ? उन्हें बताया गया कि वो चला गया. उन्होंने पूछा कि 'मेफेयर रेस्टोरेंट' का क्या हुआ? तो फिर उन्हें बताया गया कि चला गया. तब उन्होंने अपनी पार्टी के नेता से पूछा कि आखिर क्यों चला गया? तब उन्हें बताया गया कि लालू राबड़ी राज में ये सब चले गए.

नड्डा ने कहा कि उन्हें वो दिन याद है जब पटना के डाक बंगला चौराहे पर शाम छह बजे के बाद लोगों की काफ़ी भीड़ होती थी, लेकिन उन्होंने लालू राज में डर के कारण सूना भी देखा है. जिस डी लाल एंड संस की नड्डा बात कर रहे थे वो एक बड़ा डिपार्ट्मेंटल स्टोर होता था जहां काफ़ी लोग ख़रीदारी के लिए आते थे. वैसे ही Mayfair एक पुराना प्रमुख रेस्टोरेंट था. लेकिन उसके मालिक लालू राज में रेस्टोरेंट बेचकर लुधियाना चले गए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गया की सभा में नड्डा ने बिहारियों के आईएएस और आईपीएस में अच्छी ख़ासी संख्या के बारे में कहा कि आपको अधिकांश विभाग के सचिव बिहारी मिलेंगे. आईबी, सीआरपीएफ़ में बिहारी मिलेंगे. कई तो उनके सीनियर रहे हैं तो कई उनके जूनियर लेकिन उन्होंने ख़ुद अपने सीनियर के साथ स्वास्थ्य मंत्रालय में काम किया.