भारत में बेकाबू होता कोरोना, महाराष्ट्र-दिल्ली-UP के बाद अब कर्नाटक में भी नाइट कर्फ्यू

Night Curfew in Bengaluru: कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने कहा कि यह कर्फ्यू 20 अप्रैल तक लागू रहेगा. राजधानी बेंगलुरु के अलावा, मैसूर, मैंगलोर, कलबुर्गी, बीदर, तुमाकुरु और उडुपी-मणिपाल में कर्फ्यू लागू रहेगा.

भारत में बेकाबू होता कोरोना, महाराष्ट्र-दिल्ली-UP के बाद अब कर्नाटक में भी नाइट कर्फ्यू

Night Curfew in Karnataka: कर्नाटक के 7 शहरों में शनिवार से नाइट कर्फ्यू (फाइल फोटो)

बेंगलुरू:

देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) के नए मामलों में एक बार फिर तेजी देखी जा रही है. इस बीच, कर्नाटक में बेंगलुरू और अन्य 6 शहरों में शनिवार से नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) की घोषणा की गई है. सरकार ने गुरुवार को यह ऐलान किया. नाइट कर्फ्यू की अवधि रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक रहेगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोविड-19 को काबू करने के लिए राज्यों से नए प्रतिबंध लागू करने का आग्रह किया. इसके बाद यह घोषणा की गई है. 

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने कहा कि यह कर्फ्यू 20 अप्रैल तक लागू रहेगा. राजधानी बेंगलुरु के अलावा, मैसूर, मैंगलोर, कलबुर्गी, बीदर, तुमाकुरु और उडुपी-मणिपाल में कर्फ्यू लागू रहेगा. इस दौरान जरूरी सेवाओं की अनुमति होगी. 

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, कर्नाटक के अलावा महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, मध्य प्रदेश, तमिलनाडु, गुजरात, केरल और पंजाब में कोरोनावायरस के नए मामलों में तेजी जारी है. गुरुवार को कोरोना के रिकॉर्ड 1.26 लाख नए मामले दर्ज किए गए. इनमें इन राज्यों से 84.21 प्रतिशत मामले हैं. 

कर्नाटक में गुरुवार को कोरोना के 6570 केस मिले हैं, जबकि पिछले 24 घंटों के दौरान 2393 मरीज महामारी से उबरे हैं. कर्नाटक में 36 लोगों की कोरोना से मौत दर्ज की गई. राज्य में कोरोना के कुल केस 10 लाख 40 हजार 130 हो गए हैं. जबकि कुल स्वस्थ मरीजों की संख्या 9 लाख 73 हजार 949 तक पहुंच गई है. जबकि कुल मृतकों की संख्या 12767 तक पहुंच गई है. कर्नाटक में कोरोना के कुल एक्टिव केस 53,395 हैं.

गौरतलब है कि कर्नाटक में कोरोना वायरस के कुल नए मामलों से 60 फीसदी के करीब अकेले बेंगलुरु से सामने आ रहे हैं. बेंगलुरु में दूसरे शहरों से आने वालों पर टेस्टिंग को लेकर पहले ही नियम सख्त कर दिए गए हैं. कोरोना के बढ़ते कहर को देखते हुए बेंगलुरु पुलिस ने बुधवार को स्विमिंग पूल, जिम, पार्टी हाल और ऐसे ही अन्य स्थानों के इस्तेमाल पर रोक लगा दी थी. 


कोरोना के बढते कहर को देखते हुए महाराष्ट्र, दिल्ली और उत्तर प्रदेश समेत अन्य राज्यों में नाइट कर्फ्यू का ऐलान किया जा चुका है. महाराष्ट्र कोरोना से सर्वाधिक प्रभावित राज्यों में से एक है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


वीडियो: महाराष्ट्र में कोरोना वैक्सीन की कमी ने बढ़ाई चिंता, कई सेंटर बंद