अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर लगा प्रतिबंध 28 फरवरी तक रहेगा जारी : DGCA

International Flights Ban till 28th February : कोरोना काल के नए स्ट्रेन के खतरे और यूरोपीय देशों में बढ़ते मामलों के बीच यह कदम उठाया गया है. नियमित उड़ानों पर प्रतिबंध लगा हुआ है, वहीं वंदेभारत मिशन के जरिये सीमित संख्या में उड़ानें भरी जा रही हैं. 

अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर लगा प्रतिबंध 28 फरवरी तक रहेगा जारी : DGCA

Corona Flights Ban ः भारत सरकार ने कोरोना के खतरे को देखते हुए उठाया कदम

भारत सरकार ने कहा है कि अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर लगा प्रतिबंध 28 फरवरी तक रहेगा जारी. नागर विमानन महानिदेशालय (DGCA) ने गुरुवार को यह जानकारी दी. कोरोना काल के नए स्ट्रेन के खतरे और यूरोपीय देशों में बढ़ते मामलों के बीच यह कदम उठाया गया है. नियमित उड़ानों पर जहां एक ओर प्रतिबंध लगा हुआ है, वहीं वंदेभारत मिशन के जरिये सीमित संख्या में उड़ानें भरी जा रही हैं. 

भारत ने दूसरे देशों की नियमित उड़ानों पर प्रतिबंध जारी रखा है, लेकिन घरेलू उड़ानों के परिचालन में लगातार तेजी आ रही है. भारतीय विमानन कंपनियों के लिए घरेलू उड़ान संचालन संख्या को कोरोना से पहले के स्तर के मुकाबले 70 से बढ़ाकर 80 प्रतिशत किया जा चुका है. विमानन कंपनियां कोरोना से पहले के स्तर के मुकाबले 70 प्रतिशत घरेलू यात्री उड़ानों का संचालन कर सकती हैं. घरेलू परिचालन 25 मई को 30,000 यात्रियों के साथ शुरू हुआ और अब 30 नवंबर 2020 को इसने 2.52 लाख का आंकड़ा छू लिया था..

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com