बालाकोट एयरस्ट्राइक: रक्षा मंत्री ने की IAF के पराक्रम की तारीफ, 2 साल पहले पाक में घुस गिराए थे 1000 KG बम

26 फरवरी, 2019 को भारतीय वायु सेना के फाइटर जेट विमानों ने लाइन ऑफ कंट्रोल (LoC) को क्रॉस कर पाकिस्तानी सीमा के अंदर बालाकोट में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों पर हवाई हमले किए थे. यह स्ट्राइक तड़के तीन बजे के करीब हुई थी. पाकिस्तान को इसकी भनक तक नहीं लग सकी थी.

बालाकोट एयरस्ट्राइक: रक्षा मंत्री ने की IAF के पराक्रम की तारीफ, 2 साल पहले पाक में घुस गिराए थे 1000 KG बम

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बालाकोट एयर स्ट्राइक की दूसरी वर्षगांठ पर वायु सेना के पराक्रम की तारीफ की है. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • बालाकोट एयर स्ट्राइक की आज दूसरी वर्षगांठ
  • रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भारतीय वासु सेना के पराक्रम की तारीफ की
  • IAF के 12 फाइटर जेट विमानों ने LoC क्रॉस कर आतंकी ठिकानों पर गिराए थे बम
नई दिल्ली:

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने बालाकोट एयर स्ट्राइक (Balakot Air Strike)  की दूसरी वर्षगांठ के मौके पर भारतीय वायु सेना (Indian Air Force) के शौर्य, साहस और पराक्रम की तारीफ की है. इस एयर स्ट्राइक में वायु सेना के 12 मिराज 2000 फाइटर जेट विमानों ने पाकिस्तान में घुसकर आतंकी ठिकानों पर करीब 1000 किलो बम गिराए थे, जिसमें 300 के करीब आतंकी मारे गए थे. वायु सेना ने ये स्ट्राइक पुलवामा में हुए आतंकी हमले के 12 दिन बाद की थी.

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ट्विटर पर लिखा है, "बालाकोट एयर स्ट्राइक की सालगिरह पर मैं भारतीय वायु सेना के असाधारण साहस और परिश्रम को सलाम करता हूं... बालाकोट हमलों की सफलता ने आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई करने की भारत की दृढ़ इच्छाशक्ति को दिखाया है.. हमें अपने सशस्त्र बलों पर गर्व है जो भारत को सुरक्षित और निश्चिंत रखते हैं."

NDTV से बोले वायुसेना प्रमुख आरकेएस भदौरिया- इनफॉर्मेशन वार को छोड़िये, पाकिस्तान जानता है बालाकोट में हमने उसे कैसे दी थी मात


26 फरवरी, 2019 को भारतीय वायु सेना के फाइटर जेट विमानों ने लाइन ऑफ कंट्रोल (LoC) को क्रॉस कर पाकिस्तानी सीमा के अंदर बालाकोट में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों पर हवाई हमले किए थे. यह स्ट्राइक तड़के तीन बजे के करीब हुई थी. पाकिस्तान को इसकी भनक तक नहीं लग सकी थी. वायु सेना ने जम्मू कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी, 2019 को सीआरपीएफ काफिले पर हुए आतंकी हमले के 12 दिन बाद जैश के ठिकानों पर धावा बोला था. पुलवामा हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


भारतीय सेना के 'ऑपरेशन बंदर' ने बालाकोट में मचाई थी तबाही, ऐसे दिया था एयर स्ट्राइक को अंजाम