यूपी में पुलिस के हत्थे चढ़ा कफन चोरों का गिरोह, पकड़े गए लोगों में 3 एक ही परिवार से...

यूपी के बागपत (Baghpat police) ज़िले में पुलिस ने कफन चोरों (Shroud thieves) का एक गिरोह पकड़ लिया है. इस गिरोह में सात लोग हैं. कफन चोरों ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि यह लोग शव को ओढाई गयी सफेद चादरें, साड़ियां और मरने वाले के जो कपड़े घर वाले शमशान लेकर जाते थे, उन्हें चुरा कर बेच देते थे.

यूपी में पुलिस के हत्थे चढ़ा कफन चोरों का गिरोह, पकड़े गए लोगों में 3 एक ही परिवार से...

चोरों के पास से 520 सफेद चादरें, 127 सफेद कुर्ते, 52 सफेद साड़ियां और दूसरे कपड़े बरामद हुए हैं

बागपत:

यूपी के बागपत (Baghpat police) ज़िले में पुलिस ने कफन चोरों (Shroud thieves) का एक गिरोह पकड़ लिया है. इस गिरोह में सात लोग हैं. कफन चोरों ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि यह लोग शव को ओढाई गयी सफेद चादरें, साड़ियां और मरने वाले के जो कपड़े घर वाले शमशान लेकर जाते थे, उन्हें चुरा कर बेच देते थे. इनके पास से 520 सफेद चादरें, 127 सफेद कुर्ते, 52 सफेद साड़ियां और दूसरे कपड़े बरामद हुए हैं. इलाके के सर्किल अफसर आलोक सिंह ने मीडिया को बताया कि नई सफेद चादरों, कुर्तों और साड़ियों को यह लोग धो कर और प्रेस कर ग्वालियर की किसी कंपनी का लेबल लगा कर दुबारा बाजार में बेच देते थे.

पता चला है कि बागपत ज़िले के बड़ौत कस्बे के कुछ कपड़ा व्यापारियों ने कफन चोरों से व्यापारिक डील कर रखी थी. इन्हें एक दिन की चोरी के एवज में 300 रुपये मिलते थे. इसमें पकड़े गए 3 लोग एक ही परिवार के हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पुलिस के मुताबिक इन्होंने बताया है कि यह लोग पिछले दस साल से कफन चोरी के कारोबार से जुड़े हुए हैं. लेकिन चूंकि यह लोग कोरोना महामारी के दौरान यह काम कर रहे हैं इसलिए पुलिस ने इनके ऊपर चोरी की दफ़ाओं के साथ-साथ महामारी अधिनियम भी लगा कर जेल भेजा है.