विधानसभा चुनाव : झारखंड मुक्ति मोर्चा की पहली लिस्ट शुक्रवार को जारी होगी

झारखंड मुक्ति मोर्चा के अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने की घोषणा, सीटों के समझौते पर बृहस्पतिवार तक स्थिति साफ़ हो जाएगी

विधानसभा चुनाव : झारखंड मुक्ति मोर्चा की पहली लिस्ट शुक्रवार को जारी होगी

झारखंड मुक्ति मोर्चा के अध्यक्ष हेमंत सोरेन (फाइल फोटो).

खास बातें

  • झारखंड में पहले चरण के चुनाव के लिए नामांकन प्रारंभ
  • झारखंड मुक्ति मोर्चा की कार्यकारिणी की बैठक संपन्न
  • कांग्रेस की उम्मीदवारों के चयन के लिए दिल्ली में बैठक
रांची:

झारखंड में पहले चरण के चुनाव  के लिए नामांकन बुधवार से प्रारंभ हो गया. इस बीच अब सभी मुख्य दलों में सीटों के समझौते और पार्टी प्रत्याशियों को लेकर जहां बैठकों का दौर जारी है वहीं झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) के अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने घोषणा की कि उनकी पार्टी के प्रत्याशियों की पहली सूची शुक्रवार को जारी की जाएगी. सीटों के समझौते पर बृहस्पतिवार तक स्थिति साफ़ हो जाएगी.

हेमंत सोरेन ने जेएमएम की कार्यकारिणी की बैठक के बाद एक संवाददाता सम्मेलन को सम्बोधित किया. उन्होंने समझौते के बारे में साफ़-साफ़ कहा कि देर शाम या कल किसी समय इसके बारे में घोषणा कर दी जाएगी. हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि जहां तक उनकी पार्टी का सवाल है तो वह बहुमत के आंकड़े, जो 41 है, से कुछ सीट ज़्यादा लड़ेगी.

बैठक में यह भी फैसला किया गया कि जेएमएम प्याज़ के बढ़ते दामों के मद्देनज़र अब हर ज़िला मुख्यालय और ब्लॉक पर धरना प्रदर्शन करेगी. हेमंत सोरेन के अनुसार राज्य में रोटी, प्याज़ सब महंगा होने के कारण आम ग़रीब लोग काफ़ी परेशान हैं.

झारखंड चुनाव : आजसू के 'डबल डिजिट' से भाजपा भंवर में!

इस बीच कांग्रेस नेताओं की गठबंधन और सीटों पर उम्मीदवारों के चयन पर दिल्ली में स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक हुई. कांग्रेस मानकर चल है कि इस बार चुनाव में समझौते के कारण उसके खाते में अधिक से अधिक तीस से पैंतीस सीटें आएंगी. इसलिए पार्टी ने आधा दर्जन सीटों पर पार्टी के वरिष्ठ नेताओं, जिसमें पूर्व सांसद शामिल हैं, को उम्मीदवार बनाने का फ़ैसला किया है.

झारखंड चुनावः विपक्ष 'महागठबंधन' बनाने में जुटा, बाबूलाल मरांडी को मनाने की कोशिशें तेज

VIDEO : क्या था झारखंड के पिछले चुनाव का गणित

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com