असम विधानसभा चुनाव: कांग्रेस ने अपने 40 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की

असम में विपक्ष के नेता देबब्रत सैकिया नजीरा सीट से, पूर्व मंत्री रकीबुल हुसैन सामुगुड़ी से, असम प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष रिपुन बोरा गोहपुर सीट से चुनाव लड़ेंगे

असम विधानसभा चुनाव: कांग्रेस ने अपने 40 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की

असम चुनाव के लिए कांग्रेस के उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी गई है.

गुवाहाटी:

कांग्रेस (Congress) ने असम विधानसभा चुनाव (Assam Assembly polls) के लिए अपने 40 प्रत्याशियों की पहली लिस्ट शनिवार को जारी कर दी. असम की 126 सदस्यीय विधानसभा के चुनाव तीन चरणों में होने हैं. चुनाव आयोग की घोषणा के मुताबिक असम की 15वीं विधानसभा के चुनाव में मतदान की प्रक्रिया 27 मार्च से शुरू होगी. चुनाव प्रक्रिया का समापन 2 मई को परिणामों की घोषणा के साथ होगा.  

असम में विपक्ष के नेता देबब्रत सैकिया नजीरा से चुनाव लड़ेंगे. यह उनका पारंपरिक विधानसभा क्षेत्र है. पूर्व मंत्री रकीबुल हुसैन सामुगुड़ी से चुनाव लड़ेंगे. असम प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष रिपुन बोरा गोहपुर सीट से और पूर्व मंत्री बिस्मिता गोगोई खुटाई सीट से चुनाव लड़ेंगे. असम कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अंजन दत्ता के बेटी अंगकिता को अमगुरी सीट से टिकट दिया गया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

असम की मौजूदा विधानसभा का कार्यकाल 31 मई को समाप्त हो जाएगा. पहले चरण के मतदान के लिए नोटिफिकेशन 2 मार्च को किया गया. इस चरण में 47 सीटें हैं जो कि 12 जिलों मे हैं. नामांकन की अंतिम तिथि 9 मार्च है और मतदान 27 मार्च को होगा. दूसरे चरण में 13 जिलों की 39 सीटों के लिए मतदान एक अप्रैल को होगा. तीसरे चरण में 12 जिलों की 41 विधानसभा सीटों के लिए 6 अप्रैल को मतदान होगा.