दिल्ली में प्रदूषण से निपटने के लिए अरविंद केजरीवाल जल्द ही ‘विंटर एक्शन प्लान’ की घोषणा करेंगे : अधिकारी

दिल्ली सरकार के एक अधिकारी ने यह स्पष्ट किया कि ‘विंटर एक्शन प्लान’ की घोषणा जल्द की जाएगी. गोपाल राय ने कहा कि सरकार का अगले साल मार्च तक 35,00,000 पौधे लगाने का लक्ष्य है.

दिल्ली में प्रदूषण से निपटने के लिए अरविंद केजरीवाल जल्द ही ‘विंटर एक्शन प्लान’ की घोषणा करेंगे : अधिकारी

गोपाल राय ने कहा कि दिल्ली सरकार प्राकृतिक तरीके से प्रदूषण कम करने के प्रयास कर रही है. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

राष्ट्रीय राजधानी में प्रदूषण (Pollution in Delhi) से निपटने के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Chief Minister Arvind Kejriwal) जल्द ही ‘विंटर एक्शन प्लान' (सर्दियों के मौसम के लिए कार्य योजना) की घोषणा करेंगे. दिल्ली सरकार (Delhi Government) के एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी. वहीं, एक कार्यक्रम के दौरान पर्यावरण मंत्री गोपाल राय (Environment Minister Gopal Rai) ने कहा कि दिल्ली सरकार प्राकृतिक तरीके से प्रदूषण कम करने के प्रयास कर रही है.

इससे पहले दिन में कार्यक्रम से इतर राय ने संवाददाताओं से कहा, ''हमें सभी विभागों से सुझाव प्राप्त हुए हैं और चार अक्टूबर को मुख्यमंत्री ‘विंटर एक्शन प्लान' की घोषणा करेंगे. उनकी घोषणा के अनुसार, हम दिल्ली में एक अभियान की शुरुआत करेंगे. किसी भी तरह के प्रदूषण से हम मिलकर निपटेंगे.'' हालांकि, बाद में दिल्ली सरकार के एक अधिकारी ने यह स्पष्ट किया कि ‘विंटर एक्शन प्लान' की घोषणा जल्द की जाएगी. राय ने कहा कि सरकार का अगले साल मार्च तक 35,00,000 पौधे लगाने का लक्ष्य है.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com