AIIMS में एडमिट हुए वित्त मंत्री अरुण जेटली, आज होगा किडनी ट्रांसप्लांट

वित्त मंत्री अरुण जेटली को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती किया गया. किडनी ट्रांसप्लांट के लिए शनिवार को वहां उनका ऑपरेशन होने वाला है.

AIIMS में एडमिट हुए वित्त मंत्री अरुण जेटली, आज होगा किडनी ट्रांसप्लांट

वित्त मंत्री अरुण जेटली किडनी की समस्या से पीड़ित हैं.

नई दिल्ली:

वित्त मंत्री अरुण जेटली को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती किया गया. किडनी ट्रांसप्लांट के लिए शनिवार को वहां उनका ऑपरेशन होने वाला है. सूत्रों ने इसकी जानकारी दी. वित्त मंत्री जेटली (65) किडनी से संबंधित बीमारी से जूझ रहे हैं और सोमवार से कार्यालय नहीं जा रहे हैं. वित्त मंत्री अरुण जेटली ने खुद ही गुरुवार को ट्वीट कर किडनी की समस्या से पीड़ित होने की जानकारी दी थी.

यह भी पढ़ें : वित्त मंत्री अरुण जेटली किडनी की समस्या से पीड़ित, घर से करेंगे काम

सूत्रों ने कहा कि जेटली को घर में नियंत्रित माहौल में रखा गया था और आज शाम उन्हें एम्स लाया गया. उन्होंने कहा कि कल किडनी प्रत्यारोपण के लिए उनका ऑपरेशन होना है. उन्होंने बताया कि गुर्दा दान करने वाले की सारी प्रक्रियाएं पूरी की जा चुकी हैं. वित्त मंत्री अरुण जेटली अगले सप्ताह 10 वें भारत- ब्रिटेन आर्थिक एवं वित्तीय वार्ता में भाग लेने लंदन जाने वाले थे, लेकिन उनकी यह यात्रा रद्द कर दी गई है. उन्होंने ट्वीट किया था, 'मेरा गुर्दे से संबंधित समस्याओं तथा कुछ संक्रमणों का इलाज चल रहा है.' 

यह भी पढ़ें : जेटली मानहानि मामला : केजरीवाल सहित पांच 'आप' नेता बरी, कुमार विश्वास पर चलेगा केस

हालांकि उन्होंने बीमारी की विस्तृत जानकारी नहीं दी थी. उन्होंने कहा था, 'अभी नियंत्रित माहौल में घर से ही काम कर रहा हूं. मेरा आगे का इलाज मेरे चिकित्सकों पर निर्भर करेगा.' जेटली का ऑपरेशन अपोलो हॉस्पिटल के गुर्दा रोग विशेषज्ञ डॉक्टर संदीप गुलेरिया के द्वारा किया जाने वाला है. डॉ संदीप एम्स के निदेशक एवं जेटली के पारिवारिक मित्र रणदीप गुलेरिया के भाई हैं.

अरुण जेटली का सितंबर 2014 में बैरिएट्रिक ऑपरेशन हुआ था. लंबे समय से मधुमेह के कारण वजन बढ़ने की समस्या के निदान के लिए यह ऑपरेशन किया गया था. यह ऑपरेशन पहले मैक्स हॉस्पीटल में हुआ था पर बाद में कुछ दिक्कतें आने के कारण उन्हें एम्स स्थानांतरित किया गया था. कुछ साल पहले उनके हृदय का भी ऑपरेशन हुआ था.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com