VIDEO: गुजरात के नवसारी में नोटों की बरसात, भजन कार्यक्रम में उड़ाए गए डेढ़ करोड़ रुपये

VIDEO: गुजरात के नवसारी में नोटों की बरसात,  भजन कार्यक्रम में उड़ाए गए डेढ़ करोड़ रुपये

नवसारी:

गुजरात के नवसारी में जाने माने गुजराती कलाकार मायाभाई आहिर और फरीदा मीर ने रविवार को प्रस्तुति दी. लेकिन लोकसंगीत के जलसे में जो हुआ वह हैरान करने वाला था. लाखों रुपये के नए नोट इन कलाकारों पर उड़ाए गए. इस जलसे के दौरान 10, 20 और 2000 के करीब डेढ़ करोड़ रुपये के नए नोट इन कलाकारों पर न्यौछावर कर दिए गए.

यह पहली बार नहीं है जब इस तरह का वाकया सामने आया है. इससे पहले पालनपुर और जामनगर में भी अन्य कलाकारों पर नए नोट उड़ाए गए थे.

---------------
यहां देखें वीडियो
---------------------------------

 
वैसे तो गुजरात में लोकसंगीत के जलसों में कलाकारों पर लाखों रुपये न्यौछावर करने का चलन पहले से है लेकिन नोटबंदी के बाद लगातार आ रही ऐसी तस्वीरें लोगों को अचंभित करती हैं. सवाल यह है कि जब ग्रामीण इलाकों में लोगों को सप्ताह के चार हजार रुपये निकालने के लिए घंटों लाइनों में लगना पड़ रहा है तब कलाकारों पर उड़ाने के लिए इतने नोट कहां से आ रहे हैं? कुछ लाख रुपयों के नोट मिलने पर आयकर पूछताछ भी करता है, तब ऐसी घटनाएं कैसे जारी हैं?

बैंकों के एटीएम अभी भी बंद हैं और सामाजिक जलसों में लाखों के नोट कलाकारों पर उड़ाए जा रहे हैं. सवाल यह ही उठता है कि क्या इतनी रकम उड़ाने की घटना की भी कभी जांच होगी? इस तरह के जलसों में उड़ाने के लिए नोट आते कहां से हैं, यह भी तो जांच का विषय होना चाहिए.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com