दलित समाज की मीटिंग से नाराज हथियारबंद दबंगों ने किया परिवार पर हमला, चार महिलाओं समेत आधा दर्ज घायल

इस घटना के बाद कानपुर गांव में दलितों के बीच दहशत का आलम है. तनाव के चलते  गांव में पुलिस तैनात कर दी गई है. 10 आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है, जिनकी गिरफ्तारी के लिए टीमें गठित की गई हैं.

दलित समाज की मीटिंग से नाराज हथियारबंद दबंगों ने किया परिवार पर हमला, चार महिलाओं समेत आधा दर्ज घायल

ग्रेटर नोएडा में दलित परिवार पर दबंगों ने किया हमला, आधा दर्जन घायल

नई दिल्ली:

ग्रेटर नोएडा ( Greater Noida) के कोतवाली रबूपुरा क्षेत्र में स्थित कानपुर गांव में हथियारबंद दबंगों ने रविवार को दलित लोगों के घरों पर हमला कर दिया. इस वारदात में चार दलित महिलाओं समेत आधा दर्जंन लोगों पर तमंचे, रॉड और धारदार हथियारों से हमला किया गया, जिसमें वे गंभीर रूप से घायल हो गए. तीन घायलों को इलाज के लिए दिल्ली के हायर सेंटर में रेफर किया गया है. सूचना मिलते ही गांव में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है. पीड़ित पक्ष कि शिकायत पर 10 लोगों के खिलाफ नाम दर्ज और अन्य अज्ञात सवर्णों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. अधिकारियों का कहना है कि इस मामले में दो टीमें बनाकर आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं.

इन दलित घायलों का सिर्फ इतना कसूर था कि वे अपने समाज की मीटिंग कानपुर गांव में कर रहे थे जहां पर भीम आर्मी के कार्यकर्ता भी पहुंचे थे. बैठक में भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं ने उन्हें संविधान की जानकारी दी और 17 तारीख को होने वाली जनसभा के लिए लोगों की भीड़ जुटाने के लिए बात की. बैठक की खबर जब स्वर्ण लोगों के पास पहुंची नाराज हो गए और तमंचे रॉड और धारदार हथियार के साथ दलित रामविलास के घर में घुसे और परिवार के सदस्यों पर हमला बोल दिया और फायरिंग की. महिलाओं के साथ छेड़खानी की गई उनके कुंडल छीन लिए गए. इस दौरान सवर्णों ने जातिसूचक शब्द बोलकर उन्हें अपमानित किया भी किया. शिकायत करने पर जान से मरने की धमकी भी देकर गए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस घटना के बाद कानपुर गांव में दलितों के बीच दहशत का आलम है. तनाव के चलते  गांव में पुलिस तैनात कर दी गई है. 10 आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है.  एडिशनल डीसीपी विकास पांडे का कहना है कि मामले की सूचना मिलते ही शिकायत के आधार पर केस दर्ज कर लिया गया है आरोपियों  गिरफ्तारी के लिए दो टीमें गठित की गई हैं. जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.