गुड़गांव छेड़छाड़ मामला : उबर टैक्सी ड्राइवर गिरफ्तार

नई दिल्ली:

राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र और हरियाणा के इस औद्योगिक शहर में 21 वर्षीय एक युवती के साथ छेड़छाड़ के आरोपी उबर टैक्सी कंपनी के ड्राइवर को गुड़गांव पुलिस ने मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी की गिरफ्तारी घटना के तीन दिन बाद हुई है।

दिल्ली के द्वारका इलाके के शाहबाद मोहम्मदपुर गांव के रहने वाले आरोपी विनोद को पुलिस ने गुड़गांव के सेक्टर-56 पुलिस थाने में हाजिर होने के लिए कहा था। उसके खिलाफ शनिवार को शिकायत की गई थी।

इस मामले में सोमवार की रात 10.30 बजे भारतीय दंड संहिता की धारा 354ए (शारीरिक संपर्क और अनिष्ट एवं स्पष्ट यौन पहल) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

पुलिस इंस्पेक्टर अमित कुमार ने कहा, 'शनिवार को विनोद की टैक्सी में यात्रा करने वाली युवती ने छेड़छाड़ की शिकायत की। हमने फोन कर उसे थाने में हाजिर होने और जांच में सहयोग करने को कहा था।'

सहायक पुलिस आयुक्त राजेश सिंह ने कहा कि विनोद मंगलवार सुबह सेक्टर 56 पुलिस थाने पहुंचा। उन्होंने कहा, 'हमने सोमवार को आरोपी और पीड़िता से अलग-अलग पूछताछ की। उनके बयान दर्ज करने के बाद हमने पाया कि विनोद ने युवती के हाथ पर चूमा था। इसके बाद हमने मामले में एफआईआर दर्ज की। आरोपी को मंगलवार दोपहर 12.30 बजे गिरफ्तार किया गया।' उन्होंने यह भी कहा कि आरोपी चार मई 2015 से ऐप आधारिक टैक्सी कंपनी उबेर के साथ काम कर रहा था।

युवती दिल्ली के रोहिणी इलाके में अपने परिवार के साथ रहती है और डांस वर्क्‍स एकेडमी में पढ़ाई करती है। उसका आरोप है कि शनिवार की रात 10 बजे के करीब गुड़गांव के सनसिटी इलाके में वह आरोपी ड्राइवर की टैक्सी से अपने दोस्त के घर जाने के लिए उतरी, तभी ड्राइवर ने उसके साथ छेड़छाड़ की।

मामला प्रकाश में तब आया, जब 21 वर्षीय युवती के बड़े भाई ने इस वाकये को फेसबुक पर पोस्ट किया।

उबर ने हाल ही में आईआईटी स्नातक अमित जैन को भारत में अपने संचालनों के लिए अध्यक्ष नियुक्त करने का ऐलान किया था। पिछले साल दिसंबर में 27 वर्षीय एक वित्तीय परामर्शदाता के साथ उबर के एक ड्राइवर द्वारा कथित तौर पर बलात्कार की घटना के बाद इस कैब सेवा पर राष्ट्रीय राजधानी में प्रतिबंध लगा दिया गया था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एसोसिएशन ऑफ रेडियो टैक्सी इंडिया ने इन हालात को 'चिंताजनक' बताते हुए इस संबंध में तत्काल कार्रवाई की मांग की है।