महाराष्ट्र : अनिल देशमुख के निजी सचिव और PA की कस्टडी 5 दिन बढ़ाई

महाराष्ट्र (Maharashtra) के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख (Anil Deshmukh) के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग की जांच कर रही ED की गिरफ्त में आए देशमुख के निजी सचिव संजीव पलांडे और पीए कुंदन शिंदे की ED कस्टडी 5 दिन बढ़ा दी गई है.

महाराष्ट्र : अनिल देशमुख के निजी सचिव और PA की कस्टडी 5 दिन बढ़ाई

महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • महाराष्ट्र के गृह मंत्री रह चुके हैं अनिल देशमुख
  • संजीव पलांडे थे देशमुख के निजी सचिव
  • IPS अफसरों के तबादले में देशमुख की भूमिका!
मुंबई:

महाराष्ट्र (Maharashtra) के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख (Anil Deshmukh) के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग की जांच कर रही ED की गिरफ्त में आए देशमुख के निजी सचिव संजीव पलांडे और पीए कुंदन शिंदे की ED कस्टडी 5 दिन बढ़ा दी गई है. खास बात है कि ED ने दोनों की हिरासत बढ़ाए जाने की मांग करते हुए अदालत को बताया है कि संजीव पलांडे ने खुलासा किया है कि कुछ आईपीएस अफसरों के तबादले में अनिल देशमुख की भूमिका रही है. इस संबंध में जिनके नाम आए हैं, उन अफसरों को भी बयान के लिए बुलाकर आमना-सामना करवाना है.

ED ने अनिल देशमुख का नाम लिए बिना कहा कि कुछ दूसरे गवाहों और आरोपियों को समन किया गया था लेकिन वो हाजिर नहीं हुए. ED के मुताबिक सचिन वझे के साथ भी दोनों आरोपियों का आमना-सामना कराना है. ED के मुताबिक कुछ मंत्रियों के नाम लिखी एक सूची भी मिली है, जिसे वेरिफाई करना है.

महाराष्ट्र वसूली केस : CBI के सामने बयान दर्ज कराएंगे अनिल देशमुख, मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर ने लगाए थे आरोप

बताते चलें कि अनिल देशमुख ने 29 जून को भी प्रवर्तन निदेशालय (ED) के सामने हाजिर होने में असमर्थता जताई थी. उन्होंने इस बाबत पत्र लिखकर ED को सूचित किया. देशमुख ने कहा कि उनकी उम्र 72 साल है और वह कई बीमारियों से ग्रसित हैं. उन्होंने कहा कि अगर ED चाहे तो ऑडियो या वीडियो के माध्यम से बयान दर्ज कर सकती है.


गौरतलब है कि यह मामला कथित तौर पर करोड़ों रुपये की रिश्वत और उगाही से जुड़ा है, जिसके आरोप लगने के बाद देशमुख को गृह मंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा था. प्रवर्तन निदेशालय ने शनिवार को देशमुख के निजी सचिव संजीव पलांडे और निजी सहायक कुंदन शिंदे को गिरफ्तार किया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: सिटी सेंटर : अनिल देशमुख के घर पर 12 घंटे तक चली ED की छापेमारी