2019 लोकसभा चुनाव को लेकर राष्ट्रव्यापी दौरे पर अमित शाह, आज जाएंगे केरल

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले पार्टी के संगठनात्मक तंत्र को चुस्त दुरूस्त करने के लिये शुरू राष्ट्रव्यापी यात्रा का समापन 22 जुलाई को करेंगे.

2019 लोकसभा चुनाव को लेकर राष्ट्रव्यापी दौरे पर अमित शाह, आज जाएंगे केरल

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह (फाइल फोटो)

खास बातें

  • मंगलवार को केरल जाएंगे अमित शाह
  • राष्ट्रव्यापी दौरे पर निकले हैं अमित शाह
  • 2019 लोकसभा चुनाव में पार्टी की मजबूती है लक्ष्य
नई दिल्ली:

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले पार्टी के संगठनात्मक तंत्र को चुस्त दुरूस्त करने के लिये शुरू राष्ट्रव्यापी यात्रा का समापन 22 जुलाई को करेंगे. इस दौरान आने वाले दिनों में उनका राजनीतिक दृष्टि से महत्वपूर्ण उत्तरप्रदेश और बिहार जाने का कार्यक्रम है. अमित शाह मंगलवार को केरल जायेंगे. इसके बाद 4 और 5 जुलाई को उत्तरप्रदेश में रहेंगे तथा 11 जुलाई को झारखंड जायेंगे. उनका 12 जुलाई को बिहार जाने का कार्यक्रम है. भाजपा सूत्रों ने बताया कि शाह 22 जुलाई को मुम्बई में महाराष्ट्र और गोवा की पार्टी इकाई के साथ बैठक करेंगे.

यह भी पढ़ें: ओडिशा : शाह ने CM पटनायक पर साधा निशाना, बोले- 18 साल से विकास नहीं कर सके अब पद छोड़ें

उन्होंने कहा कि भाजपा अध्यक्ष की इन यात्राओं का मकसद संसदीय चुनाव पर जोर देना है. इन यात्राओं के दौरान वह पार्टी की कोर समूह के अलावा अनुसूचित जाति, जनजाति के नेताओं के साथ बैठक करेंगे. आम चुनाव को ध्यान में रखते हुए ‘‘लोकसभा टोली’’ का गठन किया गया है और राज्यों में प्रत्येक संसदीय क्षेत्र के हिसाब से पूर्णकालिक नेताओं को इनका प्रभारी बनाया गया है. अपनी यात्रा के दौरान शाह पार्टी की सोशल मीडिया टीम से भी मुलाकात करेंगे.

VIDEO: मिशन 2019 इंट्रो : प्रधानमंत्री पद के कई दावेदार
सूत्रों ने बताया कि वह 18 राज्यों का दौरा कर चुके हैं. आंध्रप्रदेश और राजस्थान जैसे कुछ राज्यों के संदर्भ में बैठक दिल्ली में हुई है लेकिन अधिकांश राज्यों में शाह ने दौरा किया है. अमित शाह चार जुलाई को उत्तरप्रदेश के मिर्जापुर जायेंगे और पांच जुलाई को आगरा जायेंगे. सूत्रों ने बताया कि 2014 के चुनाव के बाद से शाह ने करीब 395 लोकसभा सीटों का दौरा किया है. 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com