विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 12, 2019

गृहमंत्री अमित शाह ने बाढ़ प्रभावित कर्नाटक, महाराष्ट्र का हवाई सर्वेक्षण किया

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि शाह चेन्नई से एक विशेष विमान से बेलगावी में सांब्रा हवाई अड्डे पहुंचे और सेना के एक हेलीकाप्टर से बाढ़ प्रभावित कुछ इलाकों का सर्वेक्षण किया.

Read Time: 3 mins

अमित शाह ने किया बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा

नई दिल्ली:

केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने रविवार को कर्नाटक के बाढ़ प्रभावित बेलगावी जिले और महाराष्ट्र के सांगली और कोल्हापुर जिलों का हवाई सर्वेक्षण किया. यह जानकारी अधिकारियों ने दी.आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि शाह चेन्नई से एक विशेष विमान से बेलगावी में सांब्रा हवाई अड्डे पहुंचे और सेना के एक हेलीकाप्टर से बाढ़ प्रभावित कुछ इलाकों का सर्वेक्षण किया. अमित शाह के साथ कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा, केन्द्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी और सुरेश अंगड़ी, राज्यसभा सदस्य प्रभाकर कोरे और हुक्केरी से भाजपा विधायक उमेश कत्ती भी थे.

महाराष्ट्र: बाढ़ के कारण फंसे ट्रकों में लदा सैकड़ों टन आलू हुआ खराब

गृहमंत्री ने महाराष्ट्र में सांगली और कोल्हापुर जिलों के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का भी हवाई सर्वेक्षण किया. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने शाह को बाढ़ की वर्तमान स्थिति और उठाये गए कदमों के बारे में जानकारी दी थी. अमित शाह ने बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा कर ट्वीट किया, "बेलगावी (कर्नाटक) तथा कोल्हापुर और सांगली (महाराष्ट्र) के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण किया. साथ ही राहत अभियानों की समीक्षा के लिए वरिष्ठ अधिकारियों के साथ एक बैठक भी की.''गृहमंत्री ने कहा कि केंद्र और दोनों राज्य सरकारें संकटग्रस्त लोगों की मदद को लेकर पूरी तरह से प्रतिबद्ध हैं.

केरल में बारिश का कहर, मृतकों की संख्या बढ़कर 72 हुई

विभिन्न बांधों से पानी छोड़े जाने और कोल्हापुर और सांगली जिलों में भारी वर्षा के चलते भयंकर बाढ़ आयी है. कम से कम 40 व्यक्तियों की मौत हो गई है और 3.78 लाख से अधिक व्यक्तियों को निकालकर सुरक्षित स्थानों पर ले जाया गया है. पुणे, सतारा और सोलापुर जिले भी बाढ़ की चपेट में है. कर्नाटक में बाढ़ में 31 लोगों की मौत हो गई है और चार लाख से अधिक लोग विस्थापित हुए हैं. बाढ़ से 17 जिलों में 80 तालुकाएं प्रभावित हैं. 

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
हंगामे के बीच जब PM मोदी ने विपक्षी सांसद को पिलाया पानी
गृहमंत्री अमित शाह ने बाढ़ प्रभावित कर्नाटक, महाराष्ट्र का हवाई सर्वेक्षण किया
AC के बिना कैसे ठंडे रहेंगे घर, NDTV इंडिया टेलिथॉन में एक्‍सपर्ट ने बताए तरीके
Next Article
AC के बिना कैसे ठंडे रहेंगे घर, NDTV इंडिया टेलिथॉन में एक्‍सपर्ट ने बताए तरीके
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;