अमित शाह को विश्वास, उत्तर प्रदेश में स्पष्ट बहुमत के साथ सरकार बनाएगी बीजेपी

अमित शाह को विश्वास, उत्तर प्रदेश में स्पष्ट बहुमत के साथ सरकार बनाएगी बीजेपी

बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह (फाइल फोटो)

लखनऊ:

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने भरोसा जताया है कि अगले साल होने वाले उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के बाद बीजेपी स्पष्ट बहुमत के साथ राज्य में सरकार बनाएगी।

शाह ने गुरुवार को पार्टी के राज्य मुख्यालय के नवनिर्मित भवन का उद्घाटन करने के बाद संवाददाताओं से बातचीत में कहा, "मुझे विश्वास है कि 2017 के विधानसभा चुनाव के बाद उत्तर प्रदेश में भाजपा बहुमत के साथ सरकार बनायेगी" उन्होंने कहा कि भाजपा सरकारों के कार्यकाल में उत्तर प्रदेश विकास की दौड़ में काफी आगे था लेकिन पिछले 20 वर्षों में यह सूबा बहुत पिछड़ गया है। प्रदेश में पिछले 20 वर्ष से जातिवादी राजनीति करने वाली सपा और बसपा की सरकारें रही हैं जिससे यहां विकास नहीं हो पाया।

जेएनयू मामले में अपना रुख साफ करें राहुल गांधी
शाह ने कहा कि अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में जनता अगर सपा और बसपा के जातिवाद के जाल से बाहर निकलकर बीजेपी को सत्ता सौंपेगी तो यह राज्य एक बार फिर तरक्की के रास्ते पर लौटेगा। राजनीति के बजाय राष्ट्रवाद पर बात करने की इच्छा जताते हुए शाह ने कहा, "मैं कांग्रेस पार्टी खासकर इसके राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी से यह सवाल पूछना चाहता हूं कि वह जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय :जेएनयू: में लगाये गये नारों को राष्ट्रद्रोह मानते हैं अथवा अभिव्यक्ति की आजादी।" भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि राहुल गांधी को अपनी पार्टी के वैचारिक धरातल को स्पष्ट करना चाहिए। शाह ने कहा कि वह पिछले छह सात दिन से यह सवाल पूछ रहे हैं, मगर राहुल खामोश हैं। उन्होंने भाजपा कार्यकर्ताओं से इस मुद्दे को गांव-गांव तक ले जाने का निर्देश देते हुए कहा कि जनतंत्र में ऐसे नारों को समर्थन नहीं किया जा सकता। शाह ने कहा कि जेएनयू प्रकरण में जो भी दोषी पाये जायेंगे उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है)