कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच महाराष्‍ट्र में रविवार से लगेगा नाइट कर्फ्यू, रात 8 बजे बंद होंगे मॉल्‍स

महाराष्ट्र सरकार का अनुमान है कि राज्य में 4 अप्रैल तक कोरोना के ऐक्टिव मामले तीन लाख के पार जा सकते हैं.

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच महाराष्‍ट्र में रविवार से लगेगा नाइट कर्फ्यू, रात 8 बजे बंद होंगे मॉल्‍स

पूरे महाराष्‍ट्र में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं (प्रतीकात्‍मक फोटो)

Maharashtra Corona cases Update: कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों के मद्देनजर महाराष्‍ट्र राज्‍य में रविवार से नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला किया गया है. राज्‍य में मॉल्‍स को 8 बजे बंद करने के आदेश दिए गए हैं. मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे के ऑफिस की ओर से यह जानकारी दी गई.गौरतलब है कि महाराष्‍ट्र में कोरोना के केसों में लगातार बढ़ोत्‍तरी देखने को मिल रही है.राज्‍य के कई शहरों में कोरोना के मामलों में लगातार इजाफे के कारण हालात चिंताजनक होते जा रहे हैं. महाराष्ट्र सरकार का अनुमान है कि राज्य में 4 अप्रैल तक कोरोना के ऐक्टिव मामले तीन लाख के पार जा सकते हैं.

पुणे में बेकाबू हुआ कोरोना, उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने दी सख्ती की चेतावनी

मुंबई शहर में इस समय रोजाना लगभग 5,000 मामले आ रहे हैं. यही नहीं, धारावी एरिया में जनवरी के मुक़ाबले ऐक्टिव मामले मार्च में 100% बढ़े हैं. कोरोना संक्रमण के कारण बने हालात के चलते लोगों की रोज़ीरोटी पर फिर आफ़त है इसलिए अब पूरी बस्ती को जल्द टीका लगाने की मुहिम बृहन्‍नमुंबई म्‍युनिसिपल कार्पोरेशन (BMC) ने शुरू कर दी है. ये पहली बस्ती है, जहां के लिए अलग से वैक्सीन सेंटर शुरू हुए हैं.


भारत में पिछले 24 घंटे में दर्ज हुए 59,118 नए COVID-19 केस, 18 अक्टूबर के बाद सबसे बड़ा आंकड़ा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


महानगर मुंबई की बात करे तो इस शहर में 40% कोविड बेड, 30% आईसीयू बेड और 27% वेंटिलेटर बेड फ़िलहाल ख़ाली हैं बढ़ते मामले को देखते हुए 15,000 की कोविड बेड क्षमता को बढ़ाकर, बीएमसी 21,000 कर रही है. सरकार की ओर से जारी अधिसूचना में कहा गया है कि पूरे महाराष्ट्र में क़रीब 50% कोविड बेड फ़िलहाल ख़ाली बताए जा रहे हैं. सरकार अस्पताल, बेड, ऑक्सीजन सब जुटाने में लगी है.