'संसद में धमकाया, एसिड अटैक की भी मिली चेतावनी' : महिला सांसद ने शिवसेना MP पर लगाया आरोप

सांसद नवनीत कौर राणा ने कहा कि उन्हें महाराष्ट्र सरकार के खिलाफ सदन में मामला उठाने पर जेल भेजने की चेतावनी भी दी गई. इससे साथ ही उन्होंने लोकसभा स्पीकर ओम बिरला को जानकारी दी कि उन्हें फोन कॉल और शिवसेना के लेटर-हेड पर एसिड अटैक की धमकी मिल रही हैं.

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र के अमरावती से निर्दलीय सांसद नवनीत कौर राणा ने आरोप लगाया है कि शिवसेना सांसद अरविंद सावंत ने उन्हें लोकसभा की लॉबी में धमकाया. साथ ही कहा कि उन्हें महाराष्ट्र सरकार के खिलाफ सदन में मामला उठाने पर जेल भेजने की चेतावनी भी दी गई. इससे साथ ही उन्होंने लोकसभा स्पीकर ओम बिरला को जानकारी दी कि उन्हें फोन कॉल और शिवसेना के लेटर-हेड पर एसिड अटैक की धमकी मिल रही हैं. हालांकि, शिवसेना सांसद अरविंद सावंत ने इन आरोपों से इनकार किया है. साथ ही कहा कि अगर कोई भी महिला सदस्यों को शारीरिक रूप से नुकसान पहुंचाने की धमकी देता है तो वह उनके साथ खड़े रहेंगे. 

22 मार्च को लिखे पत्र में, सांसद राणा ने कहा, 'आज, जिस तरह से शिवसेना के सांसद अरविंद सावंत ने मुझे धमकी दी है, यह मेरे लिए ही नहीं बल्कि पूरे देश की महिलाओं का अपमान है. इसलिए मैं अरविंद सावंत के खिलाफ पुलिस की सख्त कार्रवाई चाहती हूं.' 

महाराष्ट्र के गृहमंत्री पर लगे आरोप संसद में उछले, BJP नेताओं ने CM उद्धव का इस्तीफा मांगा; 10 बड़ी बातें

उनके पत्र में कहा गया है कि सावंत महाराष्ट्र सरकार का मुद्दा उठाने से नाराज थे. साथ ही कहा कि उन्होंने कहा, 'मैं देखूंगा कि आप महाराष्ट्र में कैसे घूमते हैं और  हम आपको भी सलाखों के पीछे डाल देंगे.' लोकसभा में हुई घटना के बारे में बताते हुए सांसद राणा ने कहा, 'मुझे उस वक्त कुछ नहीं सूझा और मैं तुरंत पीछे मुड़ी , तो मेरे एक साथी वहां खड़े थे और मैंने उनसे पूछा कि आपने कुछ सुना तो उन्होंने कहा हां, नवनीत मैंने सुना.' न्यूज एजेंसी एएनआई को नवनीत ने बताया कि राजमुंदरी लोकसभा सीट से सांसद भारत मार्गनी इसके चश्मदीद हैं.

साथ ही उन्होंने बताया, 'मैंने पहले भी कई बार पुलिस और लोकसभा स्पीकर ओम बिरला जी को शिवसेना के नाम पर मिले अवांछित पत्रों की शिकायत की है. मुझे कई फोन कॉल्स आए, जिसमें धमकी दी गई कि अगर आपने उद्धव ठाकरे के बारे में बात की तो जिस खूबसूरत चेहरे पर आपको गर्व है, हम उस पर तेजाब फेंक देंगे, उसके बाद आप कहीं नहीं जा सकेंगी.'

"हमको तो बस तलाश नए रास्तों की.." संजय राउत का सुबह-सुबह शायराना ट्वीट; BJP नेता का भी तीखा तंज

बता दें, लोकसभा में नवनीत राणा ने संसद में महाराष्ट्र के निलंबित पुलिस अधिकारी सचिन वाजे का मुद्दा उठाया था. सचिन वाजे मुकेश अंबानी के घर के पास विस्फोटक से लदी कार के मामले में अभी पुलिस की गिरफ्तारी में है. इसके साथ ही उसके खिलाफ ठाणे के बिजनेसमैन मनसुख हिरेन हत्याकांड मामले में भी जांच हो रही है. इसके साथ ही सांसद राणा ने मांग की थी कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाले महाराष्ट्र सरकार को गिरा देना चाहिए. यह बात उन्होंने पूर्व मुंबई पुलिस आयुक्त द्वारा गृहमंत्री अनिल देशमुख पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए जाने के बाद कही थी. 

हालांकि, शिवसेना सांसद सावंत ने उनके दावों को 'झूठा' करार दिया है. इसके साथ ही उन्होंने नवनीत राणा पर संसद में अपमानजनक और असभ्य तरीके से बात करने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि वह सभी को धमकी देते रहती हैं. 

अंबानी धमकी केस में सचिन वाजे के खिलाफ जांच पर BJP ने उठाए सवाल- 'अब तक हत्या का मामला दर्ज क्यों नहीं?'

आरोपों पर जवाब देते हुए उन्होंने कहा, 'मैंने मेरी जिंदगी में किसी को नहीं धमकाया. ऐसा एक महिला के साथ करने का तो कोई सवाल ही पैदा नहीं होता. कुछ लोग चीजों को तोड़ मरोड़कर और पब्लिसिटी पाने में माहिर हैं.'


सांसद सावंत ने उद्धव ठाकरे के बारे में बोलते हुए राणा की 'आक्रामक बॉडी लैंग्वेज' पर भी सवाल उठाए. इस पर राणा ने कहा कि 'मैं शिवसेना या सावंत से यह आदेश नहीं लूंगी कि मुझे कौन सी बॉडी लैंग्वेज रखनी है और क्या कहना है?"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


कथित एसिड-अटैक की धमकी का जिक्र करते हुए सांसद सावंत ने कहा, 'ऐसा करने वालों की मैं कड़ी निंदा करता हूं. अगर कोई ऐसा करने की कोशिश भी करता है तो मैं नवनीत राणा के साथ खड़ा रहूंगा.'